Virbhadra Singh said that the survey of exit poll is 100% correct-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 19, 2019 1:36 pm
Location
Advertisement

वीरभद्र सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल का सर्वे 100 प्रतिशत सही नहीं होता

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 मई 2019 3:33 PM (IST)
वीरभद्र सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल का सर्वे 100 प्रतिशत सही नहीं होता
शिमला। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सामने आए एग्जिट पोल को कांग्रेस ने सिरे से नकार दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल का सर्वे 100 प्रतिशत सही नहीं होता है। यह पूरी तरह से कल्पित है और इसके आधार पर लोकसभा चुनाव का नतीजा नहीं आने वाला है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को प्रदेश में हुए भारी मतदान का पूरा फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान पूरे प्रदेश का दौरा किया है और उन्हें पूरा विश्वास है कि कांग्रेस भारी मतों से जीतेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में लम्बे समय बाद भारी मतदान हुआ है, जो मजबूत लोकतंत्र का संकेत है। उन्होंने कहा कि यह मतदान किसके पक्ष में हुआ है, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

वहीं शिमला में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि एग्जिट पोल के विपरीत हिमाचल के चुनाव परिणाम आएंगे और प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस काबिज होगी। राठौर ने कहा कि प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ भारी मतदान पूर्व में हमेशा ही सत्ता विरोधी लहर को दर्शाता रहा है और इस बार भी भारी मतदान सत्ता विरोधी ही साबित होगा। वहीं कांगड़ा-चम्बा से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल ने कहा कि मतदान के बाद किए गए एक्जिट पोल के नतीजों पर उन्हें विश्वास नहीं है। एक्जिट पोल ज्यादातर मौकों पर गलत साबित होते आए हैं।

उन्होंने कहा कि विभिन्न हलकों से मिल रही फीडबैक के आधार पर वह अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने मंडी में एग्जिट पोल पर चर्चा करते हुए कहा कि जनता ने खामोशी से अपना निर्णय सुना दिया है और मुझे उम्मीद है कि 23 मई को नतीजे कांग्रेस पार्टी के पक्ष में आएंगे। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल कभी सटीक नहीं होते, जनता का फैसला ही मान्य होगा। इस बार मतदान चौंकाने वाला हुआ है, जिससे लगता है कि मुकाबला कड़ा ही होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement