Violence in two districts after election in West Bengal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:52 am
Location
Advertisement

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद दो जिलों में हिंसा ,कई लोग घायल

khaskhabar.com : सोमवार, 20 मई 2019 8:21 PM (IST)
पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद दो जिलों में हिंसा ,कई लोग घायल
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दो जिलों में राजनीतिक पार्टियों के बीच झड़प में कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विपक्षी पार्टियों के कई पोलिंग एजेंटों को पीटा गया और रविवार को लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण की नौ सीटों और विधानसभा की चार सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद कई कार्यकर्ताओं के घरों और वाहनों पर हमला किया गया।

तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रविवार रात माथुरपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत सागर विधानसभा क्षेत्र में दो भाजपा कार्यकर्ताओं चंदेल मंडल और नंतू बेरा की कथित तौर पर पिटाई कर दी और दोनों को सागर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "घटनास्थल से दो घायलों को बचाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और जांच जारी है।"

एक स्थानीय भाजपा नेता ने कहा कि एक भाजपा कार्यकर्ता के पिता पर दमदम क्षेत्र में चाकू से हमला किया गया।

एक स्थानीय भाजपा नेता ने कहा, "रविवार को मतदान के बाद जयनगर लोकसभा क्षेत्र के गोसाबा में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों पर कथित तृणमूल समर्थक गुंडों ने हमला किया। रविवार को तृणमूल समर्थकों ने हमारे दो कार्यकर्ताओं के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया और सोमवार को एक कार्यकर्ता के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया।"

वहीं सोमवार को बारासात लोकसभा क्षेत्र के हाबरा के कुलताला क्षेत्र में भाजपा के एक पोलिंग एजेंट को पीटे जाने के बाद तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

तृणमूल ने हालांकि भाजपा के स्थानीय नेताओं पर रविवार को पार्टी के पंचायत नेता के वाहन को तोड़ने का आरोप लगाया।

कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत काशीपुर में माकपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा उनके पोलिंग एजेंटों की पिटाई का आरोप लगाया।

कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के अंतर्गत मनिकतला क्षेत्र में दो समूहों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में 10-12 लोग घायल हो गए और एक तृणमूल कार्यालय को तोड़ दिया गया।

राज्य के मंत्री साधन पांडे ने कहा, "हम हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं और उन्हें शांत रहने के लिए कहा है। कुछ बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के बीच अहंकार की समस्या की वजह से झड़प हुई थी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement