Violence flares up again in Shillong-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 17, 2018 8:56 am
Location
Advertisement

शिलांग में कई इलाकों में अब भी कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद

khaskhabar.com : सोमवार, 04 जून 2018 4:03 PM (IST)
शिलांग में कई इलाकों में अब भी कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद
शिलांग। मेघालय की राजधानी शिलॉंग पुलिस छावनी में बदला हुआ है। पिछले चार दिनों से शिलॉंग में बवाल मचा हुआ है। कल दिनभर की शांति के बाद रात को सुरक्षाबलों पर फिर से पेट्रोल बम से हमले की खबर है जिससे तनाव बढ़ गया है। अभी भी कई इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है। हिंसा के बाद सुरक्षाबल मुस्तैदी से खड़े हैं। इस बीच, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने कहा कि गुरूवार को भडक़ी हिंसा स्थानीय मुद्दे की वजह से हुई थी और यह सांप्रदायिक प्रकृति की हिंसा नहीं थी।

पंजाबी लाइन में रहने वाले लोगों और खासी समुदाय से संबंध रखने वाले सरकारी बस कर्मियों के बीच हुई झड़पों के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल के नेताओं की एक टीम दिल्ली से यहां पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी खासी हिल्स जिले के अधिकारियों ने सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक कफ्र्यू में ढील दी ताकि गिरजाघर जाने वाले लोग रविवार की प्रार्थना में हिस्सा ले सकें। संगमा ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में बताया, ‘समस्या एक खास इलाके में एक खास मुद्दे को लेकर हुई।

दो समुदाय इसमें शामिल थे, लेकिन यह सांप्रदायिक प्रवृति की चीज नहीं थी।’ उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थ वाले संगठनों और राज्य से बाहर की मीडिया के एक हिस्से ने शिलांग में हुई झड़पों को सांप्रदायिक रंग दिया। संगमा ने कहा कि हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए ज्यादातर लोग पूर्वी खासी हिल्स जिले से बाहर के थे। शिलांग पूर्वी खासी हिल्स जिले में ही है। उन्होंने कहा कि हिंसा का वित्तपोषण कर रहे लोगों का पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement