Vice President Naidu To Lay Foundation For Kartarpur Corridor Today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 1:50 am
Location
Advertisement

गुरदासपुर: उपराष्ट्रपति नायडू आज रखेंगे करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला

khaskhabar.com : सोमवार, 26 नवम्बर 2018 09:21 AM (IST)
गुरदासपुर: उपराष्ट्रपति नायडू आज रखेंगे करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला
गुरदासपुर। भारत और पाकिस्तान संबंधों को लेकर आज एक बड़ा दिन है। उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू आज सिख समुदाय के करोड़ो लोगों की धार्मिक भावनाओं से जुड़े करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हरसिमरत कौर, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहेंगे।

28 नवंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस कॉरीडोर का शिलान्यास करेंगे। पाकिस्तान में होने वाले इस कार्यक्रम में भारत की ओर से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और एसएस पुरी शामिल होंगे। पाकिस्तान की ओर से पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह को भी नेयोता मिला था। जिस कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ना कर दिया है लेकिन उनकी ही सरकार के मंत्री सिद्धू ने हामी भर दी है। यह कॉरीडोर गुरदासपुर जिले के मान गांव से पाकिस्तान से लगने वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक जाएगी। करतारपुर कॉरिडोर खुलने के एलान के बाद से श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह है।

भारत सरकार ने 2019 में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में करतारपुर सडक़ गलियारे के निर्माण का 22 नवंबर, 2018 को फैसला किया। इस सडक़ का निर्माण भारत -पाकिस्तान सीमा तक एकीकृत विकास परियोजना के रूप में किया जायेगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement