Vedotsav celebrated with great pomp in Himachal Pradesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:58 am
Location
Advertisement

बड़ी धूमधाम से मनाया वार्षिक समारोह वेदोतस्व

khaskhabar.com : रविवार, 12 जनवरी 2020 6:22 PM (IST)
बड़ी धूमधाम से मनाया वार्षिक समारोह वेदोतस्व
ज्वालामुखी। वेद धारा ग्लोबल स्कूल में प्री-प्राईमरी बच्चों ने वार्षिक समारोह “वेदोतस्व” बड़ी धूमधाम से मनाया। समारोह का शुभारम्भ रविंदर कुमार पूरी के (सेंटरल बैंक ऑफ़ इंडिया से ए.जी.एम. पद से सेवानिवृत्त है) करकमलों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। स्कूल अध्यापिका मधु चंदा ने वेद धारा स्कूल के प्रांगण में उपस्थित मुख्य अतिथि सहित सभी अभिभावकों का अभिवादन किया। तत्पश्चात स्कूल प्रबन्धक राजन शर्मा ने मुख्य अतिथि को हिमाचली टोपी और शॉल से सम्मानित किया।

उसके बाद बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए स्कूल प्रधानाचार्या मनोरमा राम दास ने वार्षिक रिपोट से मुख्य अतिथि सहित अभिभावकों को अवगत करवाया। रविंदर पूरी ने कहा कि बच्चे ही कल का भविष्य है। वेद धारा ग्लोबल स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में मुख्य भूमिका निभाने के लिए तैयार है। उन्होंने बच्चों की अद्भुत प्रतिभा की सरहना की और सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि अध्यापक अभिभावकों व बच्चों के बीच में ऐसा रिश्ता हो जो कि बच्चों को आसमान की बुलंदियों तक ले जाए।


बच्चों को जिम्मेदार बनाना अध्यापक व अभिभावक दोनों की ही जिम्मेदारी है और बच्चों के सम्पूर्ण विकास के लिए हमें मिल कर कार्य करना होगा, विशेष रूप से अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चों पर कभी भी अपना गुस्सा नहीं निकलना चाहिए क्योंकि शुरू के सालों में ही बच्चों का भविष्य निर्धारित हो जाता है, बच्चों को हमेशा सकारात्मक सोच की ओर अग्रसर करते रहना चाहिए, इसके साथ साथ उन्होंने मोबाइल फोन से भी बच्चों को दूर रहने की हिदायत दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement