Vacant posts will be filled up soon in medical department: Minister of Health and Health-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:02 pm
Location
Advertisement

चिकित्सा विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

khaskhabar.com : सोमवार, 21 जनवरी 2019 3:34 PM (IST)
चिकित्सा विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री
जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों को शीघ्र ही सीधी भर्ती और पदोन्नति के माध्यम से भरा जायेगा। उन्होंने बताया कि विभाग में विभिन्न संवर्गो के 15 हजार 821 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई है।

डॉ. शर्मा प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि सरकार भ्रष्टाचार पर ‘जीरो टॉलरेंस‘ की नीति पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर सरकार की मंशा से अवगत करा दिया गया है।

डॉ. शर्मा ने बताया कि पदोन्नति के रिक्त पदों को डीएसीपी के अन्तर्गत पदोन्नत चिकित्सकों से अथवा पीजी पूर्ण चिकित्सक उपलब्ध होने पर यथासंभव शीघ्र भरने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने आश्वस्त किया कि चिकित्सा अधिकारी के रिक्त पदों को शीघ्र भरने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विभाग में नर्सिंग व पैरामेडिकल संवर्ग में रिक्त पदों को भरे जाने के लिए विज्ञप्ति जारी कर आवेदन प्राप्त किये जा चुके हैं तथा भर्ती की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। उन्होंने कहा कि विभाग में पदोन्नति वाले रिक्त पदों को विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक उपरान्त भरे जाने के प्रयास किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement