Uttarakhand fire now reached Himachal and Kashmir, Vaishno Devi Yatra was stopped-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:06 pm
Location
Advertisement

उत्तराखंड की आग अब हिमाचल और कश्मीर पहुंची, वैष्णो देवी यात्रा को रोका गया

khaskhabar.com : गुरुवार, 24 मई 2018 10:18 AM (IST)
उत्तराखंड की आग अब हिमाचल और कश्मीर पहुंची, वैष्णो देवी यात्रा को रोका गया
देहरादून। उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग लगातार फैलती जा रही है। इसको लेकर अब रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। जंगलों में लगी आग के मद्देनजर चार दिन का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, उत्तराखंड की सरहद से लपटें बाहर निकलकर हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर को भी अपनी आगोश में ले रही हैं। इस आग की वजह से वैष्णो देवी की यात्रा को भी रोक दिया गया है।


उत्तराखंड सरकार आग को काबू करने के लिए हर प्रयास में जुटी है। सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक, जंगल की आग को नियंत्रित करने के लिए अधिकतम संसाधनों का प्रयोग किया जा रहा है। लोग आग के मद्देनजर सावधानी बरतें। एसडीआरएफ की टीमें लगातार आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं। इसी कड़ी में अब ये अलर्ट जारी किया गया है।


आग बुझाने के तमाम प्रयासों के बावजूद भी उत्तराखंड में जंगल की आग अभी भी धधक रही है। वहीं, उत्तराखंड की सरहद से लपटें बाहर निकलकर हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर को भी अपनी आगोश में ले रही हैं। हिमाचल में भी शिमला के आसपास भीषण आग फैल चुकी है।


इसके अलावा जम्मू इलाके के वैष्णो देवी की पहाडिय़ों पर हिमकोट और सांझी छत के जंगलों में आग लग गई। माता के दर्शन के लिए जा रहे भक्तों को सांस लेना भी दूभर हो गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement