Uttar Pradesh: litter space in Hardoi, now amusement park-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 21, 2020 6:54 pm
Location
Advertisement

उप्र : हरदोई में कूड़े वाली जगह अब मनोरंजन पार्क

khaskhabar.com : सोमवार, 16 दिसम्बर 2019 6:18 PM (IST)
उप्र : हरदोई में कूड़े वाली जगह अब मनोरंजन पार्क
हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में लंबे समय से कूड़े-कचर और मृत जानवरों के शव फेंके जाने वाली जगह ने अब मनोरंजन पार्क का रूप ले लिया है। बेलातली मनोरंजन पार्क अब पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है। पार्क में लगभग दो हेक्टेयर चौड़ी झील भी है, जिसमें नौकायन कराया जाता है और पैदल सैर करने के लिए 500 मीटर लंबा रास्ता है।

मनोरंजन पार्क की पहल हरदोई के जिला अधिकारी पुलकित खरे और बेहटा चंद ग्राम पंचायत ने की।

जिला अधिकारी ने कहा, "मैं जब यहां पोस्ट किया गया था, तो यहां से बदबू आती थी। चारों तरफ कूड़ा फैला रहता था और यह तालाब जलकुंभी से भरा रहता था। यहां नाले का पानी गिरता था और लावारिश शवों और पशुओं के अवशेष भी पड़े मिलते थे। मैंने इस स्थान को बदलने का फैसला कर लिया, इसके लिए मुझे अपने सीनियर्स को समझाना पड़ा और मैंने कर दिखाया।"

क्षेत्र की सफाई और विकास के लिए मनरेगा और वित्त आयोग के कोष का उपयोग करने के लिए अधिकारी को ग्राम पंचायत मिली। उन्होंने झील के आसपास लगभग 1,000 पेड़ लगाए।

आज पार्क में फास्ट फूड, खिलौनों और आइसक्रीम जैसे छोटे व्यापार होते हैं।

कोतवाली पुलिस थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) शैलेंद्र श्रीवास्तव ने कहा, "इससे पहले बेलाताली को महिलाओं के खिलाफ अपराध के नाम से जाना जाता था और असामाजिक तत्वों की मौजूदगी के कारण लोग वहां जाने से कतराते थे। आज पार्क में लोगों के झुंड बने रहते हैं और माहौल पूरी तरह बदल गया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement