Uttar Pradesh kasganj is still burning, fresh incident of violence, religious place in Amapur area-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 27, 2020 1:42 pm
Location
Advertisement

यूपी के कासगंज में नहीं सुधरे हालात, धार्मिक स्थल पर तोडफ़ोड़ के बाद बवाल

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 जनवरी 2018 1:19 PM (IST)
यूपी के कासगंज में नहीं सुधरे हालात, धार्मिक स्थल पर तोडफ़ोड़ के बाद बवाल
कासगंज। कासगंज हिंसा को लेकर उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कासगंज में प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है। यहां पर मंगलवार को एक धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़ की जानकारी सामने आई है, जिसके बाद से सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई है। इलाके में तनाव है और प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद भी मंगलवार को बाजार नहीं खुले है। वहीं, हिंसा के आरोपी मोहसिन नामक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कासगंज के अमनपुर इलाके में स्थित धार्मिक स्थल में मंगलवार को तोडफ़ोड़ की घटना सामने आ गई। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उपद्रवियों ने एक धर्मस्थल को निशाना बनाते हुए उसकी दीवार का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना पर डीएम आरपी सिंह फोर्स के साथ पहुंचे है। घटनास्थल पर काफी संख्या में फोर्स तैनात है।

इससे पहले सोमवार रात मालगोदाम रोड स्थित दुकान में आग लगने से एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा करने की कोशिश की गई थी। इससे पहले पुलिस ने हिंसा के मामले में कार्रवाई करते हुए नजरे गेट इलाके से कुछ लोगों को हिरासत में लिया था।

इधर, योगी के सख्त रूख के बाद उप्र के पुलिस महानिदेशक ओ.पी सिंह ने कासंगज में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने का निर्देश जारी किया है। पुलिस महानिदेशक की ओर से सोमवार देर रात जारी निर्देश में कहा गया है कि किसी भी सांप्रदायिक तनाव के बाद मामले में दोषियों का अतिशीघ्र पता लगाकर कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं, दो पक्षों के बीच हुए विवाद को दोनों पक्षों में संवाद कराकर समाधान कराएं। अराजक तत्वों के मंसूबों को समय रहते निष्क्रिय करें। इसके लिए इंटेलिजेंस रिपोर्ट, लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और जनता से भी सहयोग लिया जाए।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement