Uttar Pradesh government Slaps NSA Against Dr. Kafeel Khan For Alleged Inflammatory Anti-CAA Speech-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 1, 2020 4:04 am
Location
Advertisement

उत्तर प्रदेश सरकार ने डॉ. कफील पर लगाया NSA, AMU में भड़काऊ भाषण देने का आरोप

khaskhabar.com : शुक्रवार, 14 फ़रवरी 2020 12:28 PM (IST)
उत्तर प्रदेश सरकार ने डॉ. कफील पर लगाया NSA, AMU में भड़काऊ भाषण देने का आरोप
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में भड़काऊ बयान देने के आरोप गोरखपुर के डॉ. कफील खान के खिलाफ रासुका यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की है। आपको बताते जाए कि डॉ. कफील खान आज जमानत पर रिहा होने वाले थे, लेकिन रासुका लगने से उनकी मुश्किलें बढ़ जाएगी।
मिली जानकारी के अनुसार, डॉक्टर कफील खान पर 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ( एसटीएफ) ने कफील को जनवरी में मुंबई से गिरफ्तार किया था।

पुलिस के मुताबिक डॉक्टर कफील खान को हेट स्पीच की वजह से गिरफ्तार किया गया था। इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था। यूपी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार करने के बाद डॉक्टर कफील खान ने कहा था कि मुझे गोरखपुर के बच्चों की मौत के मामले में क्लीन चिट दे दी गई थी, अब मुझको फिर से आरोपी बनाने का प्रयास किया जा रहा है।


फिलहाल वे मथुरा की जेल में हैं। 10 फरवरी को सीजेएम कोर्ट ने डॉ कफील खान को जमानत दे दी थी। कोर्ट ने 60,000 रुपए के दो बांड के साथ सशर्त जमानत दी थी। साथ ही कहा था कि वो भविष्य में इस तरह की घटना को नहीं दोहराएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement