Uttar Pradesh Coronavirus: 18 people removed from mosque in Banda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:04 pm
Location
Advertisement

उत्तरप्रदेश कोरोनासंकट: बांदा में 18 लोग मस्जिद से निकाल कृषि विश्वविद्यालय में बने एकांतवास में भेजे गए

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 अप्रैल 2020 3:55 PM (IST)
उत्तरप्रदेश कोरोनासंकट: बांदा में 18 लोग मस्जिद से निकाल कृषि विश्वविद्यालय में बने एकांतवास में भेजे गए
बांदा । उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के अधिकारियों ने शहर की एक मस्जिद में पिछले 28 दिनों से एकांतवास (क्वारंटाइन) में रखे गए 18 लोगों को अब वहां से निकालकर कृषि विश्वविद्यालय में बने एकांतवास केंद्र में भेज दिया गया है। पुलिस ने इस मसले पर 36 घंटे की चुप्पी के बाद इन लोगों की गिरफ्तारी से इनकार किया है।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. संतोष कुमार ने गुरुवार को बताया कि मंगलवार की रात खुटला की एक मस्जिद से निकालकर 18 स्थानीय जमातियों के एक समूह को एकांतवास में रखा गया। इनमें से 17 व्यक्तियों को कृषि विश्वविद्यालय में और दमा व उच्च रक्तचाप की शिकायत वाले एक व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज में रखा गया है। उन्हें जल्द ही घरों में ही क्वारंटीन किया जाएगा।"
उन्होंने बताया कि सभी लोग स्वस्थ्य हैं और 28 दिनों से मस्जिद में रह रहे थे। बीच-बीच में उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी हुआ है।"अधिकारी इस विषय में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं, क्योंकि ये सभी लोग प्रशासन की जानकारी में ही मस्जिद में रुके थे और 31 मार्च से लेकर अब तक कई बार स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारी उन्हें मस्जिद से निकालकर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ले जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement