Uttar Pradesh Coronasankut: Police raid Lucknow mosques , 24 foreign nationals found-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 3, 2020 9:25 pm
Location
Advertisement

तबलीगी जमात: UP पुलिस ने मस्जिदों पर मारे छापे, 24 विदेशी नागरिक मिले

khaskhabar.com : मंगलवार, 31 मार्च 2020 4:19 PM (IST)
तबलीगी जमात: UP पुलिस ने मस्जिदों पर मारे छापे, 24 विदेशी नागरिक मिले
लखनऊ। राज्य की राजधानी लखनऊ में मस्जिद में कई विदेशी नागरिकों के छिपे होने की सूचना पर छापामारी की गई। सूचना मिली कि मस्जिद में बीते 13 मार्च से कई विदेशी नागरिकों के रुके हुए हैं। मस्जिद में मौजूद सभी देसी-विदेशी नागरिकों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है और मस्जिद में ताला लगा दिया गया है।
जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर और एसीपी ने छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक, इस मस्जिद में बीते 13 मार्च से कई विदेशी नागरिकों के रुके होने की जानकारी मिली थी। मस्जिद में मौजूद सभी देसी-विदेशी नागरिकों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है और मस्जिद में ताला लगा दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ की अमीनाबाद, काकोरी और आईआईएम रोड स्थित मस्जिदों से 24 विदेशी लोग मिले हैं। इनमें 14 बांग्लादेश और 10 लोग कजाकिस्तान से थे। इनमें से तीन 3 लोगों में कोरोना के लक्षण मिलने पर जांच नमूना लेकर केजीएमयू भेज दिया गया है।
सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में यूपी के करीब 160 लोग भाग लिए थे। पुलिस इन सभी को तलाश रही है। जानकारी के मुताबिक, जमात में राजधानी लखनऊ के ये लोग शामिल हुए थे, लेकिन अभी इनकी लखनऊ वापसी की पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि मरकज में शामिल हुए यूपी के अधिकतर लोग अभी दिल्ली में ही रह रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement