Uttar Pradesh: candidates going to the Constable recruitment, Bus overturned, one death -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:26 pm
Location
Advertisement

UP: सिपाही भर्ती में जा रहे अभ्यर्थियों की बस पलटी, एक की मौत

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 जून 2018 09:12 AM (IST)
UP: सिपाही भर्ती में जा रहे अभ्यर्थियों की बस पलटी, एक की मौत
वाराणसी। जनपद में सिपाही भर्ती की परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक की मौत हो गई और 21 छात्र घायल हो गए। हादसे में एक गंभीर रूप से घायल है, जिसका ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद बस में बैठे अन्य परीक्षार्थियों को प्राथमिक उपचार के बाद परीक्षा के लिए भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार, वाराणसी के मिजार्मुराद थाना क्षेत्र के बिहड़ा गांव के पास एक अनुबंधित रोडवेज बस संख्या यूपी 70 सीटी 4438 इलाहाबाद से वाराणसी आ रही थी कि एनएच-2 पर बन रहे फ्लाईओवर के डायवर्जन पर बस पलट गई। इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई तो दूसरे छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जिले में 63 केंद्र हैं, जिसमें लगभग 2 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देने आ रहे हैं। परीक्षा में भारी संख्या में आए छात्रों को देखते हुए मजिस्ट्रेट से लेकर सीओ थाना प्रभारी तक को लगाया गया है। छात्रों को परीक्षा के बाद उनके प्रस्थान के लिए रेलवे से भी बात की गई है और लगभग पौने तीन सौ अतिरिक्त बसों के इंतजाम भी किए गए हैं, ताकि शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षार्थी वापस जा सके।

उन्होंने कहा कि परीक्षा देने आ रहे परीक्षार्थियों की बस पलटने की सूचना पर तुरंत सीएमओ को भेज दिया गया है। एक परीक्षार्थी मोहम्मद अकील जो इलाहाबाद का रहने वाला था, उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक की हालत गंभीर बनी हुई है। उसका उपचार ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। बाकी परीक्षार्थी सामान्य रूप से घायल हैं। वे प्राथमिक उपचार के बाद परीक्षा भी दे रहे हैं।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement