Uttar Pradesh: Mayawati, Akhilesh yadav gave clean chit to mau candidate Atul Rai -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 24, 2019 8:13 pm
Location
Advertisement

उत्तर प्रदेश : मऊ प्रत्याशी अतुल राय को माया, अखिलेश ने दी क्लीन चिट

khaskhabar.com : बुधवार, 15 मई 2019 8:10 PM (IST)
उत्तर प्रदेश : मऊ प्रत्याशी अतुल राय को माया, अखिलेश ने दी क्लीन चिट
देवरिया/मऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को मऊ से बसपा प्रत्याशी अतुल राय को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उनके ऊपर जान बूझकर फर्जी मुकदमा लादा गया है।

मायावती और अखिलेश ने यहां एक जनसभा में बसपा उम्मीदवार अतुल राय को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उन्हें जबरन फंसाया जा रहा है, जबकि वह निर्दोष हैं। दोनों नेताओं ने कहा कि "पुलिस को उनकी गिरफ्तारी के लिए पीछे लगा दिया गया है। लेकिन इस जनसभा में उमड़ी भीड़ ने यह साबित कर दिया है कि बसपा प्रत्याशी को वह जिताकर उसके साथ न्याय करेगी।"

गौरतलब है कि एक युवती ने अतुल राय पर बहला-फुसलाकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। मामला दर्ज होने के बाद से अतुल राय फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी है।

मायावती ने मऊ की सभा में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा, "प्रधानमंत्री भाषण के दौरान अपनी जातियां बदल रहे हैं। कभी गरीब तो कभी फकीर और कभी पिछड़ी जाति के बताते हैं। जबकि सच्चाई यह है कि वह जन्मजात अगड़े वर्ग के रहे हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो अति पिछड़ों का हक मारने के लिए अपनी जाति को पिछड़े में शामिल कर लिया, जो पूरी तरह से फर्जी है।"

उन्होंने कहा, "आजादी के बाद केंद्र व अधिकांश राज्यों में कांग्रेस की सरकार रही है, लेकिन इनकी गलत नीतियों के कारण इन्हें सत्ता से बाहर रहना पड़ा। इस बार भाजपा भी बाहर होने वाली है। इनकी नाटकबाजी व जुमलेबाजी नहीं चलने वाली है।"

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा, "प्रधानमंत्री मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहते हैं। किसानों, नौजवानों, रोजगारों सहित बुनियादी सवालों पर बात नहीं करना चाहते। नोटबंदी ने देश को बर्बाद कर दिया। इन मुद्दों पर चर्चा नहीं करते।"

उन्होंने कहा, "यह सरकार दूसरों को बदनाम करने के लिए कुछ भी करती है। फर्जी मुकदमे लादती है। भाजपा सरकार में 30 लाख लोगों पर फर्जी मुकदमे लाद दिए गए हैं।"

देवरिया की सभा में मायावती ने कहा, "पूरे देश मे दलितों, आदिवासियों को आरक्षण देने का काम अधूरा है। केंद्र की सरकार ने बिना आरक्षण के ही इनसे वोट मांग रही है।"

मायावती ने कहा, "उत्तर प्रदेश में जितने चरण के चुनाव हुए हैं, उनमें वोट गठबंधन को ही अधिक मिले हैं। गोरखपुर में हम उपचुनाव में भाजपा को धूल चटाकर सीट जीत चुके हैं। आपकी यह भीड़ देखकर भाजपा घबराई हुई है। गुरु व चेले तो जा ही रहे हैं। योगी भी मठ में जाने वाले हैं।"

इस मौके पर अखिलेश ने कहा, "पहले चरण से जो वोट पड़ना शुरू हुआ है, हमें पूरा विश्वास है कि सातवें चरण तक प्रदेश से भाजपा का सफाया हो जाएगा। भाजपा अपने किए सभी वादे भूल गई। इनकी नींव झूठ व नफरत पर टिकी है। ये दीवार हम गिरा देंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement