Uttar Pradesh : 7 killed after gas leak at Sitapur factory-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 16, 2020 10:52 pm
Location
Advertisement

UP : सीतापुर स्थित फैक्ट्री में गैस रिसाव! 7 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 फ़रवरी 2020 2:17 PM (IST)
UP : सीतापुर स्थित फैक्ट्री में गैस रिसाव! 7 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक
सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में गुरुवार को दरी फैक्ट्री में दम घुटने से सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन पुरुष, एक महिला व तीन बच्चे शामिल हैं। एसडीएम बिसवां सुरेश कुमार ने बताया, "हमें यह पता चला है कि जलालपुर स्थित यह घटना एक एसिड फैक्ट्री में गैस रिसाव के चलते हुई है। लेकिन यह अभी जांच का विषय है। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है।"

घटना की सूचना के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम राहत और बचाव के लिए मौके पर पहुंच गई है। इनके साथ-साथ डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस अधीक्षक (एसपी) एलआर कुमार ने बताया कि मरने वाले एक ही परिवार के लोग हैं, जिसमें से 3 बच्चे एक महिला और तीन पुरुष हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बगल की फैक्ट्री से तेजाब रिस कर आ गया था जिसकी वजह से गैस बन गई और यह हादसा हो गया। विशेषज्ञों की टीम को मौके पर पहुंच रही है। फैक्ट्री में अत्यधिक बदबू व गैस की वजह से जांच करने में मुश्किलें आ रहीं हैं। वहीं लखनऊ से भी विशेषज्ञों की टीम सीतापुर के लिए रवाना हो गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर में हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश देने के साथ घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव राहत देने को कहा है। इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई का भी निर्देश दिया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement