Uttar Pradesh : Of the 143 overloaded trucks seized, 28 trucks missing-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:58 pm
Location
Advertisement

उत्तर प्रदेश : जब्त किए गए 143 ओवरलोड ट्रकों में से 28 ट्रक लापता

khaskhabar.com : बुधवार, 30 जनवरी 2019 3:14 PM (IST)
उत्तर प्रदेश : जब्त किए गए 143 ओवरलोड ट्रकों में से 28 ट्रक लापता
बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की निदेशक द्वारा कई बालू खदानों में औचक छापेमारी के दौरान जब्त किए गए 143 ओवरलोड ट्रकों में से 28 रहस्यमय तरीके से रविवार रात सुपूर्दगारों के कब्जे से लापता हो गए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बुधवार को बताया कि भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक डॉ. रोशन जैकब ने गुरुवार और शुक्रवार रात कई बालू खदानों में औचक छापेमारी कर 143 ओवरलोड ट्रक जब्त किए थे।

इनमें केवल नौ ट्रक पुलिस की सुपूर्दगी में दिए गए हैं, बाकी उपजिलाधिकारी पैलानी को सुपूर्दगार तय करने की जिम्मेदारी दी गई थी, जिन्हें उपजिलाधिकारी ने संबंधित बालू खदान मालिकों को सुपूर्द कर दिया था। उन्होंने बताया कि उन्हें मीडिया के जरिए सांडी खादर बालू खदान से रविवार रात 28 ओवरलोड ट्रक लापता होने की सूचना मिली।

अब तक खदान मालिक/सुपूर्दगार या उपजिलाधिकारी द्वारा पुलिस में शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। इस मामले की पूरी जिम्मेदारी उपजिलाधिकारी पैलानी की है। पैलानी के उपजिलाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि खनिकर्म निदेशक द्वारा जब्त ओवरलोड ट्रकों की सुपूर्दगी लेने से परेंदा और खप्टिहाकलां पुलिस ने मना कर दिया था, जो बाद में चार खदान आवंटियों को लिखा-पढ़ी में सौंपे गए थे। इनमें से कितने ट्रक लापता हुए हैं, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। तहसीलदार से मामले की जांच कराई जाएगी।"
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement