US woman booked in UP for stopping anti-encroachment campaign -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 5, 2021 5:42 pm
Location
Advertisement

अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने के लिए अमेरिकी महिला पर यूपी में मामला दर्ज

khaskhabar.com : सोमवार, 14 जून 2021 12:21 PM (IST)
अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने के लिए अमेरिकी महिला पर यूपी में मामला दर्ज
मथुरा । मथुरा जिले में पिछले पांच साल से रह रही एक अमेरिकी महिला के खिलाफ वृंदावन शहर में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान एक महिला पुलिस अधिकारी के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

कैलिफोर्निया की रेबेका, जिसे स्थानीय रूप से राधा दासी के नाम से जाना जाता है, उसके और चार अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), 353 (किसी भी व्यक्ति को अपने कर्तव्य के निष्पादन में एक लोक सेवक के रूप में हमला या आपराधिक बल का उपयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक सब-इंस्पेक्टर (एसआई), रितु द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर वृंदावन पुलिस स्टेशन में, 332 (किसी भी व्यक्ति को अपने कर्तव्य के निर्वहन में एक लोक सेवक होने के नाते स्वेच्छा से चोट पहुंचाता है) 147 (दंगा) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सर्कल अधिकारी (सदर) गौरव त्रिपाठी ने संवाददाताओं को बताया कि वृंदावन में पुलिस की मदद से नगर निगम द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है।

महिला ने कथित तौर पर सार्वजनिक भूमि पर एक झोपड़ी गिराए जाने का विरोध किया और उसके सामने बैठकर जेसीबी को रोकने की कोशिश की।

जब एक महिला पुलिस अधिकारी ने उसे हटाने की कोशिश की, तो रेबेका ने कथित तौर पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसकी गर्दन पकड़ ली।

पुलिस ने कहा कि उसने बाद में दावा किया कि झोपड़ी उसके गुरु (संरक्षक) की है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

एसआई ने अपनी शिकायत में कहा, "वो विदेशी महिला मुझे बार-बार धमकी दे रही थी कि मेरी जिंदगी खत्म हो जाएगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement