US Kids Golf India Tour will participate in Super Finals 96 Youth Golfer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:36 pm
Location
Advertisement

यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर सुपर फाइनल्स में हिस्सा लेंगे 96 युवा गोल्फर

khaskhabar.com : बुधवार, 30 जनवरी 2019 6:16 PM (IST)
यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर सुपर फाइनल्स में हिस्सा लेंगे 96 युवा गोल्फर
गुरुग्राम। भारत के छह शहरों में सात टूर्नामेंट आयोजित करने के बाद यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर अब अपने समापन के करीब है। इसका समापन 31 जनवरी को सुपर फाइनल्स के रूप में होगा, जिसमें भारत के श्रेष्ठ 96 युवा गोल्फर हिस्सा लेंगे। जैक निकलास द्वारा डिजाइन किए गए क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब में होने वाले सुपर फाइनल्स के माध्यम से खिलाड़ी डबल प्वाइंट हासिल करेंगे और दुनिया भर में आयोजित होने वाली यूएस किड्स चैम्पियनशिप्स में हिस्सा लेंगे।

ब्वॉएज यू-9 कटेगरी में आर्षवंत श्रीवास्तव, ब्वॉएज यू-7 कटेगरी में चैतन्य पांडे और ब्वॉएज यू-12 कटेगरी में श्लोक जैन ने अपने कटेगरी में अब तक चार-चार खिताब जीते हैं। ये खिलाड़ी अपने जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे जबकि गर्ल्स 7 और अंडर कटेगरीज में नैना कपूर ने दो जीत और चार रनर अप पोजीशन के साथ धूम मचा रखा है। अब अपने ग्रुप में टॉप पोजीशन हासिल करने का प्रयास करेंगी। इसी तरह रेहा कुमार (दिल्ली) ने गर्ल्स 8-9 कटेगरी में तीन जीत के साथ अपनी छाप छोड़ी थी।

यूएस किड्स गोल्फ इंडिया के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव ने कहा, "पहले यूएस किड्स गोल्फ इंडिया टूर में जिस तरह की प्रतिभा अब तक सामने आई है, हम उसे अभिभूत हैं। हमारा लक्ष्य भारत में जूनियर गोल्फ को प्रोमोट करना है और सुपर फाइनल के लिए जुटी प्रतिभाओं को देखते हुए यह अहसास हो रहा है कि हम अपने लक्ष्य को लेकर सही दिशा में हैं। जैसे ही किड्स गोल्फ का पहला सीजन समाप्त होगा, हम भारतीय गोल्फरों की अगली पीढ़ी को तैयार करने की मुहिम शुरू करेंगे।"

इस टूर में बालकों के कई आयु वर्ग थे जो छह से 18 साल तक के हैं। बालिकाओं में भी सात से 18 साल की खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। टूर के पहले संस्करण में कई प्रतिभाशाली जूनियर गोल्फ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

इस टूर का पहला संस्करण-2018-19 छह शहरों में आठ टूर्नामेंट के तौर पर आयोजित किया गया। इसके तीन टूर्नामेंट में दिल्ली-एनसीआर में खेले गए। इसके अलावा कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, चंडीगढ़ और पुणे में बाकी के टूर्नामेंट की मेजबानी की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement