Uranium recovery in Mumbai: NIA takes over case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:51 pm
Location
Advertisement

मुंबई में यूरेनियम बरामदगी का मामला एनआईए ने संभाला

khaskhabar.com : सोमवार, 10 मई 2021 09:35 AM (IST)
मुंबई में यूरेनियम बरामदगी का मामला एनआईए ने संभाला
नई दिल्ली । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को कहा कि उसने मुंबई में 7.1 किलोग्राम प्राकृतिक यूरेनियम बरामद होने के मामले को अपने हाथ में लिया है। यूरेनियम की कीमत 21.30 करोड़ रुपये आंके गए हैं। आतंकवाद-रोधी एजेंसी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर मुंबई पुलिस से मामला संभाला और परमाणु ऊर्जा अधिनियम, 1962 की धारा 24 (1) (ए) के तहत मामला फिर से दर्ज किया। पहला मामला मुंबई में दर्ज किया गया था। 5 मई को कालाचौकी पुलिस स्टेशन।

नायर ने कहा, यह मामला 7.1 किलोग्राम नेचुरल यूरेनियम की जब्ती से संबंधित है, जो आरोपी व्यक्तियों जिगर जयेश पंड्या और अबू ताहिर अफजल चौधरी के अवैध कब्जे से बरामद हुआ है, जिसकी कीमत लगभग 21.30 करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा कि मामले की त्वरित जांच के लिए कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई शुरू की गई है।

एनआईए ने गुरुवार को महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते से जब्ती के बारे में एफआईआर और अन्य जानकारी एकत्र की जिसमें पांड्या और चौधरी को गिरफ्तार किया थाा और 5 मई को उनके कब्जे से यूरेनियम जब्त किया गया था।

27 वर्षीय ठाणे निवासी पांडे और 31 वर्षीय मानखुर्द (मुंबई) स्क्रैप डीलर चौधरी को विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया, जहां से 12 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement