Uproar in Lok Sabha over price hike, proceedings adjourned for a while-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:47 pm
Location
Advertisement

मूल्य वृद्धि पर लोकसभा में हंगामा, थोड़ी देर के लिए कार्यवाही स्थगित

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 मार्च 2021 12:34 PM (IST)
मूल्य वृद्धि पर लोकसभा में हंगामा, थोड़ी देर के लिए कार्यवाही स्थगित
नई दिल्ली। एलपीजी सिलेंडर और पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी विपक्षी दलों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की, और बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की।


हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही थोड़ी देर के लिए स्थगित कर दी गई। सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही और प्रश्नकाल शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल, द्रमुक, राकांपा, जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और शिवसेना समेत संयुक्त विपक्ष ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाया कि सदन में चर्चा के दौरान विपक्ष को टेलीविजन पर नहीं दिखाया जाता है। विपक्षी सदस्य बाद में स्पीकर के पोडियम के पास पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। हालांकि स्पीकर ओम बिरला सांसदों से लगातार इस बात की अपील करते रहे कि वे अपनी-अपनी सीटों पर बैठ जाएं और सदन की कार्यवाही को सुचारू ढंग से चलने दें। लेकिन, विपक्ष ने उनके अनुरोधों पर ध्यान नहीं दिया।


यह बजट सत्र के दूसरे चरण का लगातार दूसरा दिन था जब ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर सरकार के खिलाफ विपक्ष का विरोध जारी रहा। इसके कारण सोमवार को दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement