UP will soon emerge as a sports hub-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 6:55 am
Location
Advertisement

यूपी जल्द ही स्पोर्ट्स हब के रूप में उभरेगा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 4:37 PM (IST)
यूपी जल्द ही स्पोर्ट्स हब के रूप में उभरेगा
लखनऊ । योगी आदित्यनाथ सरकार अब राज्य को स्पोर्ट्स हब बनाने की कोशिश कर रही है। हमारे देश में खेले जाने वाले सभी खेलों के लिए एक मजबूत ढांचा बनाकर जमीनी स्तर पर खेल संस्कृति को पुनर्जीवित करने के लिए शुरू किए गए खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत ग्रामीण स्टेडियमों का निर्माण तेज गति से किया जा रहा है। अन्य सभी खेल सुविधाएं जैसे- राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं और आयोजनों में खिलाड़ियों को चमकने के लिए प्रशिक्षित कोच भी नियुक्त किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के शासन में, राज्य ने खिलाड़ियों के लिए खेल सुविधाओं में बड़े पैमाने पर विस्तार देखा है।

खिलाड़ियों को न केवल बेहतर अवसर मिले हैं, बल्कि खेल में विशेषज्ञता के आधार पर विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी भी मिली है।

उत्तर प्रदेश सरकार के निरंतर प्रयासों के फलस्वरूप प्रदेश के प्रतिभावान खिलाडिय़ों को न केवल अपने-अपने निवास क्षेत्र में अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं, बल्कि राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने में भी सफल हो रहे हैं।

राज्य में ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने पांच खेल विधाओं में प्रतियोगिताओं का आयोजन भी शुरू कर दिया है।

इसके तहत ब्लॉक एवं जिला स्तर पर एथलेटिक्स, वॉलीबॉल, कबड्डी, भारोत्तोलन और कुश्ती की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। संभागीय, अंचल एवं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों को खेलने का अधिक अवसर मिला है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement