UP: The issue of heated migration in Meerut, taken by the Chief Minister Office-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2019 12:43 am
Location
Advertisement

उप्र : मेरठ में गरमाया पलायन का मुद्दा, मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया संज्ञान

khaskhabar.com : गुरुवार, 27 जून 2019 4:04 PM (IST)
उप्र : मेरठ में गरमाया पलायन का मुद्दा, मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया संज्ञान
मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में इन दिनों पलायन का मुद्दा गरमाया हुआ है। बताया गया है कि शहर के बीच स्थित लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत मुस्लिम बहुल प्रह्लादनगर में बहुसंख्यक वर्ग के 425 परिवारों में से कोई 125 परिवार अपना मकान बेचकर पलायन कर गए हैं। नमो ऐप पर इसकी शिकायत पर शासन-प्रशासन सक्रिय हो उठा है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने मेरठ के जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। एसएसपी द्वारा 13 जून को सीओ कोतवाली और लिसाड़ी गेट थानाध्यक्ष को जांच सौंपी गई है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रह्लादनगर में बहुसंख्यक समाज की महिलाओं से छेड़छाड़, पर्स, चेन, मोबाइल व कीमती सामान की लूटपाट करना, विरोध करने पर पिटाई, घर के सामने आपत्तिजनक वस्तुएं फेंकना, आपत्तिजनक हरकतें करना आदि से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। इस कारण लोग यहां से पलायन करने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

इस समस्या को लेकर कुछ दिनों पूर्व भारतीय जनता पार्टी के वार्ड 56 से पार्षद जितेंद्र पाहवा ने पुलिस-प्रशासनिक अफसरों को प्रार्थना पत्र देकर शरारती तत्वों पर लगाम कसने की मांग की थी, लेकिन उस पर कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया।

इसके बाद पलायन के संबंध में स्थानीय भाजपा नेता व बूथ अध्यक्ष भवेश मेहता ने 11 जून को नमो ऐप पर पूरे प्रकरण की जानकारी देते हुए मदद की गुहार लगाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement