UP student dies in mysterious condition, case registered against principal -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 18, 2022 9:21 am
Location
Advertisement

रहस्यमय हालत में यूपी की छात्रा की मौत, प्रिंसिपल पर मामला दर्ज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 अगस्त 2021 3:33 PM (IST)
रहस्यमय हालत में यूपी की छात्रा की मौत, प्रिंसिपल पर मामला दर्ज
उन्नाव । 15 साल की बच्ची की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत के बाद उन्नाव जिले में मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि फीस न देने पर पीड़िता को उसके स्कूल के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर प्रताड़ित किया था।

लड़की के पिता, जो एक कारखाने में काम करते हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की मृत्यु तब हुई जब स्कूल के प्रिंसिपल ने उसे असाइनमेंट लेने से मना कर दिया, जो छात्रों के मूल्यांकन का माध्यम था।

लड़की का परिवार, जो उनकी इकलौती संतान थी, गुजारा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने स्कूल की फीस का भुगतान नहीं किया था क्योंकि उसके पिता महामारी में काम नहीं कर रहे थे।

बच्चे के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है, "मैं उन्नाव जिले का एक गरीब मजदूर हूं। मेरी बेटी कक्षा 10 की छात्रा थी। चूंकि मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, इसलिए मैं कोविड के दौरान तीन महीने की फीस का भुगतान नहीं कर सका।"

मैंने प्रिंसिपल से मुलाकात की थी और बकाया फीस का भुगतान करने के लिए कुछ समय मांगा था। मेरी बेटी गुरुवार को एक पत्र के साथ फीस माफी की मांग के साथ स्कूल गई थी, लेकिन वापस घर जाने के लिए कहा गया था।"

प्रिंसिपल ने हमें समय देने से इनकार कर दिया और कहा कि वह त्रैमासिक परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो सकती है। उसे अपमानित किया गया और स्कूल छोड़ने के लिए कहा गया। मानसिक दबाव और अत्यधिक अपमान के कारण घर पहुंचने पर वह गिर गई और मर गई।

उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि पुलिस मामले की पूरी जांच करेगी।

उन्होंने कहा, "शिकायत गुरुवार को प्राप्त हुई थी। हमने उसके पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। हम जांच करेंगे कि उसे परेशान किया गया था या नहीं। हम छात्रों और स्टाफ के सदस्यों से पूछताछ करेंगे और सच्चाई का पता लगाने की कोशिश करेंगे।"

प्राचार्य, जिन पर उकसाने का मामला दर्ज किया गया है, ने दावा किया कि छात्र को उसका असाइनमेंट दिया गया था और उसके खिलाफ आरोप निराधार हैं।

मौत के कारणों की पुष्टि के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement