UP: SP, BSP may support each other ahead of by polls-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:04 am
Location
Advertisement

बीजेपी को टक्कर देने के लिए SP- BSP आए साथ, योगी ने कसा तंज

khaskhabar.com : रविवार, 04 मार्च 2018 3:08 PM (IST)
बीजेपी को टक्कर देने के लिए SP- BSP आए साथ, योगी ने कसा तंज
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में बीजेपी से मुकाबले के लिए 25 साल बाद मायावती की बहुजन समाज पाटी और अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी साथ आ गई है। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए बीएसपी और एसपी ने गठबंधन का फैसला लिया है। साथ ही बीएसपी ने राज्यसभा चुनाव में भी एसपी उम्मीदवारों को समर्थन देने की बात कही है। गोरखपुर में रविवार को हुई बीएसपी की मीटिंग में एसपी उम्मीदवारों को समर्थन देने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होने हैं और नतीजे 14 मार्च आएंगे।

गोरखपुर से मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सांसद थे। योगी और मौर्य के इस्तीफे के बाद गोरखपुर और फूलपुर सीट खाली हुई है। इन दोनों सीटों पर बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले 1993 में एसपी-बीएसपी एक साथ चुनाव लड़ चुके हैं। तब एसपी और बीएसपी गठबंधन को 176 सीटें मिली थी और बीजेपी को 177 सीट मिली थी। गेस्ट हाउस कांड के बाद यह गठबंधन टूट गया था, लेकिन अब फिर से दोनों पार्टी साथ आती दिख रही है।

योगी ने यूं कसा तंज

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसपी और बसपा गठबंधन पर कवि रहीम के एक दोहे के जरिए तंज कसा है। सीएम योगी ने कहा कि कह रहीम कैसे निभे, केर-बेर को संग। कवि रहीम के इस दोहे का मतलब है कि केले का पत्ते और बेर एक साथ नहीं रह सकते हैं। अगर ये दोनों साथ आए तो इनमें से केले के पत्ते का बेर के कांटों से कटना तय है। सीएम ने कहा कि ये दोनों दल भले ही साथ आने का प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन दोनों के बीच की दूरियां कम नहीं हो सकती है। इधर, केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि सपा व बसपा के साथ आने से फूलपुर और गोरखपुर चुनाव के नतीजों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इन दोनों ही जगहों पर भाजपा के के विकास का कमल खिलेगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement