UP Panchayat Election - A big setback to BJP in Rampur, Azam prevails -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:12 pm
Location
Advertisement

यूपी पंचायत चुनाव - रामपुर में लगा बीजेपी को बड़ा झटका, आजम का जलवा कायम

khaskhabar.com : बुधवार, 05 मई 2021 3:42 PM (IST)
यूपी पंचायत चुनाव - रामपुर में लगा बीजेपी को बड़ा झटका, आजम का जलवा कायम
हरीश तिवारी
लखनऊ । सपा सांसद आजम खान के रामपुर में पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी का वर्चस्व रहा है और इसे बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। जिले में पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी का वर्चस्व रहा है।
उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में रामपुर पंचायत चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी आजम के गढ़ माने जाने वाले रामपुर में जिला पंचायत में अपना दबदबा कायम रखने में सफल रही है। रामपुर में जिला पंचायत की 34 सीटें हैं, जिनमें से 11 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने सात सीटें जीतीं। इसके अलावा, दो सीटें बसपा और कांग्रेस के खाते में गईं, जबकि एक-एक सीट संयुक्त किसान मोर्चा और आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने जीती। ग्यारह सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं।

पंचायत चुनावों में भाजपा के कई दिग्गज न तो अपना सम्मान बचा पाए और न ही अपनी पार्टी को जीत दिला सके हैं। वहीं पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी के मजबूत नेताआज़म खान के जेल जाने के बाद भी रामपुर में सपा का दबदबा कायम रहा। समाजवादी पार्टी के वार्ड नंबर चार से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाले अमरजीत सिंह ने कहा कि जनता ने उन्हें तीसरी बार जीता है और वह बहुत बड़े अंतर से जीते हैं। वहीं जिले में समाजवादी पार्टी अभी भी अव्वल बनी हुई है। लिहाजा अब पूरा खेल जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर है।

अब जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी का रस्साकशी

जिला पंचायत के वार्ड 30 से जीतने वाले भाजपा के हंसराज पप्पू जाटव ने कहा कि जनता का प्यार उन्हें दिया है। मैं हर पल उसके साथ खड़ा हूं। वहीं रामपुर में जिला पंचायत की 34 सीटों में से सपा ने 11 और भाजपा ने 7 सीटें जीती हैं। सपा के ज्यादा सीटें जीतने का मतलब है कि लोग भाजपा की जमीन खिसकते हुए देख रहे हैं। अब देखना है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी कौन संभालेगा।

साभार .www.Galiyara.Net




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement