UP officer eulogizes Osama bin Laden despite suspension-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 1:17 pm
Location
Advertisement

यूपी अधिकारी ने निलंबन के बावजूद ओसामा बिन लादेन की प्रशंसा की

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 जून 2022 12:32 PM (IST)
यूपी अधिकारी ने निलंबन के बावजूद ओसामा बिन लादेन की प्रशंसा की
फरुर्खाबाद । ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु मानने वाले और कार्यालय परिसर में उसकी एक फ्ऱेमयुक्त तस्वीर लगाने पर निलंबित हुए उत्तरप्रदेश बिजली विभाग के अधिकारी ने कहा है कि वह ओसामा को अपना गुरू मानता है। गौतमउत्तर प्रदेश बिजली विभाग के उप-मंडल अधिकारी (एसडीओ) रवींद्र कुमार गौतम ने कहा, मैं ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु मानता हूं। अगर फोटो हटा दी जाती है, तो मैं दूसरी व्यवस्था करूंगा और उसे फिर से लटका दूंगा।"

गौतम ने कहा, हर कोई अपना आदर्श चुनने के लिए स्वतंत्र है।"

गौतम ने फरुर्खाबाद जिले के नवाबगंज में अपने कार्यालय के वेटिंग रूम में ओसामा बिन लादेन की एक फ्ऱेमयुक्त तस्वीर लगाई थी जिसपर लिखा था 'श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन।"

सोशल मीडिया पर आतंकी की तस्वीर वायरल होने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।

फरुर्खाबाद के जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने इस घटना पर राज्य सरकार को एक रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने गौतम को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश करते हुए कहा कि उनके कृत्य से राज्य के बिजली विभाग की छवि खराब हुई है।

किशोर ने कहा कि गौतम के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

प्रबंध निदेशक ने कहा कि निलंबन अवधि के दौरान एसडीओ का तबादला विद्युत वितरण बोर्ड कन्नौज में किया जाएगा। गौतम का कार्य सरकारी सेवक आचरण नियम, 1958 के प्रावधानों के विपरीत है।

इस बीच, राज्य बिजली विभाग के सूत्रों ने कहा कि एसडीओ ने लगभग एक सप्ताह पहले ओसामा की तस्वीर कार्यालय में लगाई थी। क्लर्क, ऑपरेटर, दो जूनियर इंजीनियर और एक दर्जन लाइनमैन वहां रोजाना आते हैं, किसी ने आपत्ति नहीं की।

मुख्य अभियंता राकेश वर्मा ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। एक रिपोर्ट मांगी गई है और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement