UP: harassment with nuns in Jhansi, 2 arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2022 2:09 am
Location
Advertisement

यूपी के झांसी में ननों के साथ हुए उत्पीड़न मामले में 2 लोग गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 अप्रैल 2021 2:06 PM (IST)
यूपी के झांसी में ननों के साथ हुए उत्पीड़न मामले में 2 लोग गिरफ्तार
झांसी। झांसी पुलिस ने दो ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है को कथित तौर पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर दो नर्सो को परेशान कर रहे थे। आरोपियों ने इन दोनों को ट्रेन से उतरने पर भी मजबूर कर दिया था। यैे घटना दो हफ्ते पहले हुई थी। गुरूवार को देर शाम इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों की पहचान राष्ट्रभक्त संगठन के अध्यक्ष अांचल अरजरिया और हिंदू जागरण मंच के सचिटव पुरगेश अमारिया के तौर पर की गई है।

झांसी पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, 19 मार्च को इन युवकों ने उत्कल एक्सप्रेस में सफर कर रही नन और कुछ किशोरियों के साथ दुर्व्यवहार किया था। अरजरिया और अमारिया इन ननों के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे थे।

बता दें कि दो नन- लिविया थॉमस और हेमलता अपने साथ दो और किशोर लड़कियों श्वेता और वितरंग के साथ दिल्ली से राउरकेला जा रही थीं। इसी ट्रेन के एक दूसरे डिब्बे में एबीवीपी के नेता अजय शंकर तिवारी भी अगले कंपार्टमेंट में यात्रा कर रहे थे। ननों के साथ 2 लड़कियों को देखकर उन्होंने झांसी जीआरपी को धार्मिक कनवर्जन को लेकर संदेह जाहिर किया।

तिवारी की शिकायत पर झांसी पहुंचने पर इन चारों से करीब 3 घंटे तक पूछताछ की गई उनके खिलाफ की गई शिकायत को निराधार पाया गया। लिहाजा उन सभी को छोड़ दिया गया। लेकिन इस घटना के कारण राष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश फैल गया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मामले में कार्रवाई करने का वादा करना पड़ा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement