UP government has purchased 53 lakh metric tonnes of wheat - Yogi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 5:19 pm
Location
Advertisement

उप्र सरकार ने 53 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा - योगी

khaskhabar.com : शनिवार, 21 जुलाई 2018 8:53 PM (IST)
उप्र सरकार ने 53 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा - योगी
शाहजहांपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के समय में 7 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद होती थी, लेकिन भाजपा सरकार ने सीधे किसानों से 37 लाख मीट्रिक टन पिछली बार और इस बार 53 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा है।

योगी ने शाहजहांपुर में आयोजित किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अकेले सीतापुर जिले में 71 हजार परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है। प्रदेश की सरकार जब बनी थी तब इन जिलों से 8 लाख किसानों का ऋण माफ किया गया था।

योगी ने कहा कि किसानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए कई योजनाएं चालू की गई हैं। 2 करोड़ 33 लाख किसान विभिन्न प्रकार के जिंस की लागत में दाम बढ़ने से लाभान्वित हुए हैं। गन्ना किसानों को गन्ना मूल्यों के भुगतान कराने में हमारी सरकार सक्षम हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में 34 हजार किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ है। पहली बार उत्तर प्रदेश के अंदर 1 लाख करोड़ रुपये की राशि सीधे उनके खातों में भेजने का काम किया। 2 करोड़ 33 लाख किसान इससे लाभान्वित हुए।

आदित्यनाथ ने कहा, "शाहजहांपुर की धरती क्रांतिकारियों की धरती है। किसानों की धरती है। आजादी के बाद से किसान कभी भी राजनीति का एजेंडा नहीं बने थे, लेकिन यह पहली बार इस सरकार में हुआ।"

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से किसान कभी भी राजनीति का एजेंडा नहीं बने थे, लेकिन पहली बार इस सरकार ने यह बदला है। पिछले चार साल के दौरान अनेक योजनाएं देशहित के लिए लागू हुईं। ये योजनाएं बिना किसी मजहब, जाति और धर्म को देखते हुए चल रही हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement