UP Elections: Daughter of jailed ex-MLA questions Priyanka candidate choice -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 10:01 am
Location
Advertisement

यूपी चुनाव - जेल में बंद पूर्व विधायक की बेटी ने प्रियंका के उम्मीदवार की पसंद पर उठाया सवाल

khaskhabar.com : रविवार, 16 जनवरी 2022 1:35 PM (IST)
यूपी चुनाव - जेल में बंद पूर्व विधायक की बेटी ने प्रियंका के उम्मीदवार की पसंद पर उठाया सवाल
कानपुर । उत्तर प्रदेश चुनाव में उम्मीदवार चयन के लिए कांग्रेस पार्टी फिर से निशाने पर है। इस बार दुष्कर्म मामले के दोषी पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की बेटी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने गुरुवार को उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां आशा सिंह को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया है। इस बाबत सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सिंह सेंगर ने शनिवार शाम को एक वीडियो अपलोड किया है।

वीडियो में कुलदीप की बेटी ऐश्वर्या ने कहा कि "मैं एक लड़की हूं, सच को सबके सामने लाने के लिए लड़ भी सकती हूं। प्रियंका गांधी राजनीतिक दृष्टिकोण से उठाया गया यह कदम शायद आपको सही लगे, लेकिन समाज और नैतिकता का धर्म आपको कभी माफ नहीं करेगा।"

ऐश्वर्या आगे कहती हैं, "जिन्हें आपने टिकट दिया है, उन पर फर्जी टीसी बनाने के आरोप में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उनकी जमानत भी खारिज हो चुकी है। उन्नाव में जिस परिवार को आपने टिकट दिया है उसके खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं। जब मेरी मां को टिकट दिया गया तो आपकी पार्टी को सभी धर्म और अधर्म याद आ गए, लेकिन इस मामले में आपको सच्चाई नहीं दिख रही है। इन लोगों ने तीन बार अपराध का समय बदला और मेरे पिता की लोकेशन उनके उन्नाव कार्यालय से 17 किलोमीटर दूर थी। मेरे पिता भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार थे, लेकिन इन लोगों ने मना कर दिया।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं आज भी कह रही हूं कि अगर मेरे पिता के पास एक भी सबूत है या अगर उन्होंने इन लोगों के साथ गलत किया है, तो मेरे पूरे परिवार को फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए।"

ऐश्वर्या ने प्रियंका को यह भी याद दिलाया कि आपके भाई पर भी इसी तरह के आरोप लग रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मेरा उन्नाव ऐसी राजनीति को कभी स्वीकार नहीं करेगा जो एक परिवार को तबाह कर दे। इसका नतीजा आपको 10 मार्च को देखने को मिलेगा। मेरा उन्नाव मेरे साथ था और हमेशा रहेगा।"

बांगरमऊ विधानसभा सीट से भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दुष्कर्म, हत्या, हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश और आपराधिक धमकी का दोषी ठहराया गया है।

वह उन्नाव दुष्कर्म मामले में मुख्य दोषी है और उन पर पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन पर पुलिस हिरासत में पीड़िता के पिता और बाद में उसकी मौसी सहित तीन लोगों की एक षडयंत्र ट्रक दुर्घटना में हत्या कराने का भी आरोप है।

दिल्ली की एक जिला और सत्र अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की गई एक जांच को बरकरार रखा, जिसने 2019 में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की दुर्घटना में किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था।

कुलदीप सेंगर इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement