UP election turmoil - Alleged audio of woman minister goes viral-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 2:41 am
Location
Advertisement

यूपी का चुनावी घमासान - महिला मंत्री का कथित ऑडियो वायरल

khaskhabar.com : सोमवार, 24 जनवरी 2022 1:06 PM (IST)
यूपी का चुनावी घमासान - महिला मंत्री का कथित ऑडियो वायरल
लखनऊ । योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री रहीं स्वाति सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार की वजह सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक ऑडियो रिकॉडिर्ंग है। इसमें स्वाति सिंह कथित तौर पर एक शख्स से बात कर रही हैं, जिसे शिकायत करते हुए सुना जा रहा है कि उनके पति दया शंकर सिंह ने उसके साथ बदसलूकी की है और जमीन हड़पने का भी मामला है।

बातचीत के दौरान स्वाति कथित तौर पर उनके पति दया शंकर सिंह पर उनके साथ बुरा व्यवहार करने और मारपीट करने का आरोप लगा रही हैं। वह कहती हैं कि उनका पति दया शंकर सिंह उनके साथ मारपीट करता है।

इस बीच, ऑडियो क्लिप के संबंध में स्वाति सिंह से संपर्क करने के सभी प्रयास व्यर्थ साबित हुए और मंत्री ने कॉल का जवाब देने से इनकार कर दिया।

स्वाति सिंह, जो महिला और बाल विकास मंत्री हैं, सरोजिनी नगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं, जो उन्होंने 2017 में जीती थी।

दया शंकर सिंह भी सीट पर दावेदारी कर रहे हैं और कहा जा रहा है कि वे टिकट की पैरवी कर रहे हैं।

स्वाति सिंह 2016 में तब सुर्खियों में आई थीं जब दया शंकर सिंह ने बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

इसके बाद, नसीमुद्दीन सिद्दीकी के नेतृत्व में बसपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में भारी विरोध प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने स्वाति सिंह और उनकी बेटी के खिलाफ टिप्पणी की।

स्वाति ने मायावती समेत बसपा नेताओं के खिलाफ हजरतगंज थाने में मामला दर्ज कराया था। दया शंकर सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया और स्वाति को महिला विंग का प्रमुख बनाया गया।

बाद में उन्होंने सरोजिनी नगर सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की और दया शंकर सिंह का निष्कासन वापस ले लिया गया। वह अब पार्टी की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement