UP: child killed for buying guava-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:28 am
Location
Advertisement

UP : अमरूद खरीदने को लेकर बच्चे की पीट-पीटकर हत्या

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जनवरी 2020 3:43 PM (IST)
UP : अमरूद खरीदने को लेकर बच्चे की पीट-पीटकर हत्या
लखीमपुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में एक स्तब्ध करने वाली घटना सामने आई। जिले के एक सरकारी स्कूल के तीन किशोर छात्रों ने अपने सहपाठी की अमरूद खरीदने को लेकर हुए झगड़े में पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह घटना सोमवार को अमीरनगर गांव में हुई। पुलिस रिपोर्टों के अनुसार, मृतक की पहचान कक्षा 6 के फरमान कुरैशी के रूप में की गई है। शनिवार को स्कूल के बाद अमरूद खरीदने को लेकर उसका (फरमान) अपने तीन दोस्तों से झगड़ा हो गया था।

तीनों लड़कों ने फरमान से अपने लिए अमरूद खरीदने को कहा, लेकिन फरमान ने इनकार कर दिया। तीनों लड़के 15 साल की उम्र के हैं। सोमवार को जब फरमान कुरैशी अपने चचेरे भाई तौहीद के साथ स्कूल पहुंचा, तो उन तीनों ने उस पर हमला किया और बेरहमी से उसकी पिटाई की।

इन तीनों को एक स्कूल स्टाफ ने पकड़ लिया और इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) बुधप्रिया सिंह ने कहा, "पुलिस ने इस मामले में आवश्यक कदम उठाए हैं, जबकि हमने यह पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया है कि क्या किसी स्कूल शिक्षक की ओर से कोई लापरवाही की गई है।"

फरमान के पिता की शिकायत पर तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और लड़के के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement