UP: Case filed for abetting BJP MLA for suicide-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 4:17 am
Location
Advertisement

यूपी में भाजपा विधायक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

khaskhabar.com : सोमवार, 15 फ़रवरी 2021 11:29 AM (IST)
यूपी में भाजपा विधायक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज
मेरठ (उप्र)। हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक दिनेश खटीक और 13 अन्य लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला 48 वर्षीय ओमकार सिंह तोमर द्वारा कथित तौर पर आत्महत्या करने और उसके लिए भाजपा विधायक को जिम्मेदार ठहराने के बाद दर्ज किया गया है। मृतक के परिवार ने कहा है कि तोमर के बेटे के खिलाफ दर्ज हुए दहेज के मामले को निपटाने के लिए खटीक उन पर 15 लाख रुपये देने का दबाव डाल रहे थे।

हालांकि खटीक ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा, "मुझसे तोमर के परिवार की ओर से मध्यस्थता करने के लिए कहा गया था। मैंने यह काम किया लेकिन उनकी आत्महत्या में मेरी कोई भूमिका नहीं है। मैं पुलिस की जांच में पूरा सहयोग करूंगा।"

पता चला है कि मृतक के बड़े बेटे ने 2020 में मुजफ्फरनगर के खतौली की एक युवती से शादी की थी, लेकिन कुछ महीने बाद ही उनमें विवाद हो गया। इसके बाद तोमर के परिवार के खिलाफ खतौली पुलिस में दहेज का मामला दर्ज किया गया। खटीक दोनों परिवारों के बीच समझौता करा रहे थे।

वहीं तोमर के बेटे दिव्येश तोमर का कहना है कि खटीक और उनके समर्थकों ने पिता को मरने के लिए मजबूर किया। उन्होंने कहा, "विधायक खटीक और उनके समर्थकों ने मेरे पिता पर दबाव बनाया कि वे उन्हें 15 लाख रुपये और एक कार दें। साथ ही युवती के परिजनों का पूरा सामान वापस करें। मेरे पिता ने 15 लाख रुपये देने में असमर्थता जताई तो खटीक के समर्थकों ने हमें एसिड अटैक के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। मेरे पिता ये दबाव नहीं झेल पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली।"

इस मामले में मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने कहा, "विधायक समेत 14 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement