UP by-election- Congress candidate gets notice on sharing of money-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2020 12:22 am
Location
Advertisement

यूपी उपचुनाव - पैसे बांटने पर कांग्रेस प्रत्याशी को मिला नोटिस

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 11:57 AM (IST)
यूपी उपचुनाव - पैसे बांटने पर कांग्रेस प्रत्याशी को मिला नोटिस
कानपुर । ग्रामीण को पैसे देते हुए कैमरे में कैद होने के बाद घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपा शंकर संखवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू हो गई है। संखवार को नोटिस जारी किया गया है। इस सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें गांव में चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार संखवार एक व्यक्ति को नोट देते हुए नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों ने आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस उम्मीदवार निर्वाचन क्षेत्र में पैसे बांटकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

घाटमपुर के उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) अरुण कुमार ने कहा, "कथित वीडियो पर संज्ञान लेते हुए हमने कांग्रेस उम्मीदवार को नोटिस जारी किया है।"

वहीं भाजपा अध्यक्ष (ग्रामीण) कृष्ण मुरारी शुक्ला ने कहा, "वीडियो में उम्मीदवार को एक व्यक्ति को पैसे देते हुए स्पष्ट रूप से देखा गया है। वह मतदाताओं को पैसे देकर उन्हें प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। यह साफ तौर पर चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। हमने चुनाव आयोग को शिकायत भेजी है। "

हालांकि संखवार ने आरोप से इनकार किया और कहा, "मैं चुनाव प्रचार के दौरान एक ग्रामीण को अपना विजिटिंग कार्ड दे रहा हूं। यह एक साजिश है और किसी ने मुझे ब्लैकमेल करने के लिए वीडियो बनाया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement