UP BJP ready for Lok Sabha election and ready toll free number-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:10 pm
Location
Advertisement

यूपी भाजपा का लोकसभा चुनाव का खाका तैयार और टोल फ्री नंबर जारी

khaskhabar.com : रविवार, 12 अगस्त 2018 4:31 PM (IST)
यूपी भाजपा का लोकसभा चुनाव का खाका तैयार और टोल फ्री नंबर जारी
मेरठ| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति की यहां चल रही बैठक के दूसरे दिन राजनीतिक प्रस्ताव पास किया गया। इस प्रस्ताव के जरिए लोकसभा चुनाव 2019 से पहले संगठन के एजेंडे का खाका तैयार किया गया है। पार्टी ने अगले छह महीनों के लिए संगठन और अलग-अलग मोर्चो के कार्यो का विभाजन कर दिया है, जिस पर आने वाले समय में पार्टी काम करती दिखाई देगी। मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन का ब्यौरा देते हुए पार्टी की प्रदेश इकाई के महामंत्री और विधान परिषद सदस्य विजय बहादुर पाठक ने बताया कि बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पास किया गया है और इसके जरिए संगठन के अगले छह महीनों के कामकाज का खाका तैयार किया गया है।

उन्होंने बताया, "राजनीतिक प्रस्ताव पार्टी के पदाधिकारी और एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने प्रस्तुत किया और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपाध्यक्ष संजीव बालियान, उपाध्यक्ष जे.पी.एस. राठौर ने इसका समर्थन किया। कार्यसमिति की बैठक में कुल 142 सुझाव आए हैं, जिस पर आने वाले समय में विचार किया जाएगा।"

पाठक ने कहा, "इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव के अलावा, दो और प्रस्ताव पारित किए गए हैं। केंद्रीय पिछड़ा आयोग की मंजूरी के लिए प्रस्ताव पास कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से इसके लिए प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया।"

पाठक ने बताया, "इसके अलवा, उप्र में इस बार सफल कांवड़ यात्रा के संचालन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी गई। इस संबंध में एक प्रस्ताव पास कर कार्यसमिति के सदस्यों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट किया।"

उन्होंने बताया, "बैठक में तय किया गया है कि 16 अगस्त से उप्र के सभी जिलों में जिला कार्यसमितियों की बैठके संपंन कराई जाएंगी। इन बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष और पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। इसके बाद बूथ समितियों की ओर से बूथ सत्यापन करने का काम 16-30 अगस्त के बीच किया जाएगा।"

पाठक ने आगे कहा, "प्रत्येक बूथ पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा और पार्टी की तरफ से टोल फ्री नंबर 18002661001 जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त एक सितंबर से 15 सितंबर के बीच उप्र की सभी 80 लोकसभा सीटों की संचालन टोली की बैठकें आयोजित की जाएंगी। भाजपा के कार्यकर्ता नए मतदाताओं को जोड़ने में भी चुनाव आयोग को सहयोग करेंगे।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement