UP beneficiaries will get 40 lakh postcards on PM Modi birthday -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2021 4:30 am
Location
Advertisement

पीएम मोदी के जन्मदिन पर यूपी के लाभार्थियों को मिलेंगे 40 लाख पोस्टकार्ड

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 सितम्बर 2021 3:54 PM (IST)
पीएम मोदी के जन्मदिन पर यूपी के लाभार्थियों को मिलेंगे 40 लाख पोस्टकार्ड
लखनऊ। केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लगभग 40 लाख लाभार्थी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 71वें जन्मदिन की बधाई देते हुए पोस्टकार्ड भेजेंगे। उत्तर प्रदेश भाजपा महासचिव जे.पी.एस राठौर ने कहा कि पार्टी की योजना 1.63 लाख बूथों में से सभी से लगभग 25 पोस्टकार्ड भेजने की है, जिसमें लगभग 40 लाख होंगे।

उन्होंने कहा, "हालांकि, संख्या सभी जिले में पोस्टकार्ड की उपलब्धता पर निर्भर करेगी।"

पार्टी ने पहले ही विभिन्न जातियों और समुदायों के लोगों के नाम शॉर्टलिस्ट कर लिए हैं, जिनकी ओर से मोदी को पोस्टकार्ड ग्रीटिंग भेजा जाएगा।

पार्टी नेता ने कहा, "उज्‍जवला, सौभाग्य और पीएम आवास योजना सहित कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों की ओर से कार्ड भेजे जाएंगे।"

यह स्पष्ट रूप से उत्तर प्रदेश भाजपा द्वारा 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुटाने और अपने कार्यकर्ताओं को लड़ाई के लिए तैयार रखने का एक प्रयास है।

2014 के लोकसभा चुनावों के बाद से, मोदी पार्टी के लगभग सभी राजनीतिक अभियानों का शुभंकर रहे हैं और सभी प्रमुख सामाजिक कल्याण योजनाओं पर अपनी छाप छोड़ी है।

इससे पहले, पार्टी उनके जन्मदिन को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मना रही थी, लेकिन इस साल अभियान को 'सेवा और समर्पण अभियान' के रूप में विस्तारित किया गया है, जो 17 सितंबर (उनके जन्मदिन पर) से 7 अक्टूबर तक चलेगा। (जब वे गुजरात 2001 में पहली बार मुख्यमंत्री बने)।

योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने से दो दिन पहले मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी की सक्रियता बढ़ गई है।

राठौर ने कहा कि पार्टी इस अवसर पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने, गरीबों को फल और दवाओं का वितरण और वृक्षारोपण अभियान सहित विभिन्न सामाजिक सेवाओं का भी आयोजन करेगी।

हालांकि, लखनऊ में 19 सितंबर को होने वाली किसान बैठक को मौजूदा मौसम की स्थिति को देखते हुए 26 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement