UP Assembly Elections 2022: PM Modi attack on the opposition, said, Families have stopped seeing dreams-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 3, 2022 8:15 pm
Location
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : PM मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले, 'परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए'

khaskhabar.com : शनिवार, 12 फ़रवरी 2022 6:44 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : PM मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले, 'परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए'
कन्नौज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि पहले चरण के मतदान ने एक और बात साफ की है। दो दिन से घोर परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए हैं।

इत्रनगरी में चौथी बार आए प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से एक और बात साफ की है कि दो दिन से घोर परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गए हैं।

बोले, हमें दोबारा ऐसी हरकतों को राज्य में नहीं होने देना है। वह लोग जातिवाद, संप्रदायवाद फैलाकर वोटों को बांटना चाह रहे थे, लेकिन उत्तर प्रदेश के लोग माफियावादियों, दंगावादियों के खिलाफ एक जुट होकर वोट कर रहे हैं। मोदी ने इस दौरान भाजपा के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी हमे कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है, यूपी में जिस तरह से योगी जी की सरकार ने दंगों को रोका है, उसे हमें स्थायी स्वरूप देना है। दोबारा ऐसी हरकतों को उत्तर प्रदेश में पनपने नहीं देना है। कहा, सिर्फ विकास की बातें करने से विश्वास नहीं आता है लेकिन जब नीयत साफ होती है, मेहनत दिन रात होती है, जनता के सुख दुख की चिंता होती है, तभी सामान्य मानवीय के मन में विश्वास पैदा होता है। लेकिन, जिनकी राजनीतिक बुनियाद अपराध, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार पर टिकी हो वो कभी सुधर नहीं सकते हैं। आप देखिए कैसे कैसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है, इनके ज्यादातर उम्मीदवार हिस्ट्रीशीटर हैं और उनकी तो हालत ऐसी है कि कई लोग तो जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं। साथियों लोकतंत्र की व्याख्या करते हुए विश्व में एक बात कही जाती है- गवंर्मेंट ऑफ द पीपुल, बाय दा पीपुल और फॉर दा पीपुल यानी जनता का जनता के लिए और जनता द्वारा शासन। हमारी देश की घोर परिवावादी पार्टियों ने लोकतंत्र के मंत्र को ही बदल दिया। ये लोग क्या कहते हैं- उनका सूत्र क्या है- परिवार का, परिवार के लिए और परिवार द्वारा शासन, गवंर्मेंट ऑफ दा फैमिली, बाय दा फैमिली फॉर दा फैमिली। इसलिए यूपी के लोगों ने फिर ठान लिया है कि अपने परिवार के स्वार्थ में काम करने वाले लोग अब उत्तर प्रदेश में नहीं चाहिये। यूपी के लोगों को तो पब्लिक की सेवा करने वाले लोग चाहिये, परिवार की सेवा करने वाले नहीं।

बोले, इन घोर परिवारवादियों की कुनीति का गवाह कन्नौज का इत्र कारोबार भी है। इन लोगों ने अपने भ्रष्टाचार से अपने काले कारनामों से यहां के इत्र कारोबार को भी बदनाम किया, इन्होंने इत्र को करप्शन से जोड़ दिया। हम इस इत्र को ग्लोबल ब्रांड बनाने में जुटे हुए हैं, दुनिया में कन्नौज के इत्र का डंका बजे इसके लिए हम काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार हाई वोल्टेज करंट चल रहा है और 10 मार्च के बाद ये अपना अस्तित्व बचाते नजर आएंगे। एक तरफ वो लोग हैं जो परिवारवार, क्षेत्रवाद फैलाया है और दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने राष्ट्रवाद फैलाया है। आज वो हमारी नकल कर रहे हैं, भाजपा न आने पाए इसलिए दूसरे दल से मिल रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement