UP: Action on teachers who beat and beat students-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 3:23 am
Location
Advertisement

UP : छात्रों को मुर्गा बनाकर पीटने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई

khaskhabar.com : शनिवार, 24 अगस्त 2019 5:08 PM (IST)
UP : छात्रों को मुर्गा बनाकर पीटने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के महर्षि शुखदेव इंटर कॉलेज मोरना में छात्रों को मुर्गा बनाकर कॉलेज प्रांगण में घुमाने के मामले में जिलाधिकारी ने संविदा पर कार्यरत एक शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी है। साथ ही एक अध्यापक को निलंबित कर प्रधानाचार्य को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। मारना कस्बे में 20 अगस्त को महर्षि सुखदेव इंटर कॉलेज के कुछ बच्चे देरी से पहुंचे। इस पर शिक्षक को गुस्सा आ गया और उन्हें धूप में ही मुर्गा बना दिया। इसके बाद बच्चों की डंडे से पिटाई कर दी। इस पूरे मामले को किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और बाद में वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। कुछ ही समय में यह वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्रवाई की। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए।

डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने कुछ ही देर में मामले की जांच कर कॉलेज में कार्यरत दो शिक्षकों को दोषी पाया। इनमें अस्थाई कर्मचारी संजू चौधरी की सेवा समाप्त कर दी गई है। स्थाई अध्यापक रवि कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरा प्रकरण संज्ञान में आने के बाद भी कार्रवाई नहीं करने पर प्रधानाचार्य फूल सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की गई है।

डीआईओएस ने बताया कि मामला गंभीर था, इसलिए कार्रवाई तुरंत की गई है।

एडीएम (प्रशासन) अमित कुमार ने बताया, "जब बच्चों को सजा दी जा रही थी तब प्रिंसिपल फूलचंद स्कूल में ही मौजूद थे। पूरा मामला उनके संज्ञान में था। इसके साथ ही जिलाधिकारी के आदेश पर रवि कुमार नामक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं अस्थाई शिक्षक संजू चौधरी को हटा दिया गया है।"

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement