Unskilled workers to ensure 100% payment on time-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 5:43 pm
Location
Advertisement

अकुशल श्रमिकों को समय पर शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित: मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जून 2019 8:02 PM (IST)
अकुशल श्रमिकों को समय पर शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित: मुख्यमंत्री
चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मनरेगा के बेहतर कार्यान्वयन तथा अकुशल श्रमिकों को समय पर शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करने के लिए, मनरेगा के तहत प्रदेश के प्रत्येक खण्ड में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ अभियंता का एक-एक पद सृजित करने की स्वीकृति प्रदान की है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इन पदों को आउटसोर्स पॉलिसी के तहत सेवा प्रदाता के माध्यम से भरा जाएगा और भर्ती के लिए योग्यता तथा पात्रता मानदंड कंप्यूटर के एप्लीकेशन के बुनियादी ज्ञान के साथ केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा और संबंधित क्षेत्र में दो साल का अनुभव अपेक्षित होगा।

उन्होंने बताया कि कनिष्ठ अभियंता की भूमिका और जिम्मेदारियों में विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों या दिशानिर्देशों के अनुसार ग्राम पंचायतों द्वारा निष्पादित किए जाने वाले ऐसे विकास कार्यों, जो मनरेगा के तहत किए जा रहे हैं, के निष्पादन में ग्राम पंचायत को तकनीकी सहायता उपलब्ध करवाना शामिल होगा। कनिष्ठ अभियंता कार्यों का अनुमान भी तैयार करेंगे तथा राज्य और केंद्र सरकार के निर्देशानुसार निर्धारित समय सीमा के भीतर उनके निष्पादन, पर्यवेक्षण और माप पुस्तिका सहित रिकॉर्ड तैयार करने में तकनीकी सहायता प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement