Unnecessary delay in building construction of kitchen shed, BDO, village servant suspended-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 24, 2020 8:01 pm
Location
Advertisement

किचन शेड निर्माण भुगतान में अनावश्यक देरी, बीडीओ, ग्राम सेवक निलम्बित

khaskhabar.com : बुधवार, 28 फ़रवरी 2018 7:21 PM (IST)
किचन शेड निर्माण भुगतान में अनावश्यक देरी, बीडीओ, ग्राम सेवक निलम्बित
नागौर। ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि नागौर जिले में मकराना पंचायत समिति की डोबड़ी कलां ग्राम पंचायत में राजकीय स्कूलों में मिड डे मील के लिए बनाए गए किचन शेड (रसोई) के भुगतान में अनावश्यक देरी करने पर विकास अधिकारी को एपीओ एवं ग्राम सेवक को निलम्बित किया जाएगा।
राजेन्द्र राठौड़ ने शून्यकाल के दौरान इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि लम्बे समय तक निर्माण कार्य का भुगतान नहीं करना गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि दोषी विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से एपीओ कर 16 सीसी की कार्रवाई तथा संबंधित ग्राम सेवक को निलम्बित किया जाएगा।
शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी ने इस मुद्दे पर कहा कि मकराना पंचायत समिति क्षेत्र में 259 राजकीय विद्यालयों में बच्चों को मिड डे मील उपलब्ध कराया जा रहा है। इनमें से 245 स्कूलों में रसोई का निर्माण पूर्ण हो चुका है। 6 स्कूलों में निर्माणाधीन है तथा शेष 8 स्कूलों में शीघ्र निर्माण करवा दिया जाएगा।
देवनानी ने बताया कि डोबड़ी कलां ग्राम पंचायत क्षेत्र में दस स्कूलों में मिड डे मील दिया जा रहा है। इन सभी स्कूलों में किचन शेड का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। प्रत्येक किचन शेड के निर्माण के लिए 82 हजार रुपयों की 4 अगस्त, 2009 को वित्तीय स्वीकृति जारी की गई। निर्माण पूरा होने के बाद 6 अक्टूबर 2015 को पूर्णता प्रमाण पत्र (सीसी) जमा कराया गया। उन्होंने कहा कि भुगतान पंचायत समिति विकास अधिकारी के माध्यम से किया जाता है। उन्होंने ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री से दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए कहा कि आगामी 15 दिन में भुगतान कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement