Unnao rape case: Delhi Tis Hazari Court adjourns the arguments on quantum of punishment for 20th December -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 9:08 pm
Location
Advertisement

उन्नाव रेप केस : सुनवाई 20 दिसम्बर तक टली, MLA सेंगर के वकील ने दी ये दलीलें

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 दिसम्बर 2019 1:42 PM (IST)
उन्नाव रेप केस : सुनवाई 20 दिसम्बर तक टली, MLA सेंगर के वकील ने दी ये दलीलें
उन्नाव/ नई दिल्ली। उन्नाव रेप केस में दोषी करार कुलदीप सेंगर की सजा पर एक बार फिर 20 दिसंबर को तीस हजारी कोर्ट में बहस होगी। आज भी कोर्ट में सेंगर की सजा पर बहस हुई। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने कुलदीप सिंह सेंगर को धारा 376 और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत दोषी ठहराया है, जिसमें 7 साल से लेकर उम्र कैद तक की सजा का प्रावधान है। सजा पर बहस के दौरान सीबीआई ने मांग की है कि इस तरह के मामलों में ज्यादा से ज्यादा सजा होनी चाहिए क्योंकि ये पीड़िता के साथ सिर्फ शारीरिक हमला नहीं होता है, बल्कि मानसिक रूप से भी उसे आघात पहुंचा है।

सीबीआई ने कोर्ट में कहा है कि पीड़िता को मुआवजा कितना दिया जाए ये कुलदीप सेंगर की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर तय किया जाना चाहिए। सीबीआई ने आगे कहा कि अभी तक सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 25 लाख रुपया दिया जा चुका है। वहीं, पीडिता के वकील ने कहा कि मुआवजा देते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि इस रेप के बाद पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है, सड़क दुर्घटना में वो पिता के बाद परिवार के दो अन्य लोगों को खो चुकी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement