Unnao Gangrape Case : chargesheet filed after death of victim-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 7, 2020 5:45 pm
Location
Advertisement

Unnao Gangrape Case : पीडि़ता की मौत के बाद चार्जशीट दाखिल, केस होगा फास्ट ट्रैक, रायबरेली में ही चलेगा

khaskhabar.com : बुधवार, 11 दिसम्बर 2019 2:27 PM (IST)
Unnao Gangrape Case : पीडि़ता की मौत के बाद चार्जशीट दाखिल, केस होगा फास्ट ट्रैक, रायबरेली में ही चलेगा
लखनऊ। उन्नाव दुष्कर्म पीडि़ता की मौत के तीन दिन बाद मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। रायबरेली के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगईं ने कहा कि सोमवार को रायबरेली की अदालत में चार्जशीट दाखिल की गई, जिसमें शिवम और शुभम को अपराध का दोषी ठहराया गया। उन्होंने कहा, केस फास्ट ट्रैक होगा और मुकदमा सिर्फ रायबरेली में ही चलाया जाएगा।

पुलिस का दावा है कि आरोप पत्र इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य द्वारा समर्थित है, जिसमें मोबाइल फोन का स्थान और मौजूदगी शामिल है, जिसमें कई लोगों द्वारा गवाही दी गई है। पीडि़ता ने दावा किया था कि दिसंबर 2018 में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और मार्च में रायबरेली के लालगंज पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पांच दिसंबर को पीडि़ता कोर्ट में सुनवाई के लिए रायबरेली जा रही थी, तभी उसके गांव में आरोपियों ने उसे आग के हवाले कर दिया।

सोमवार को दायर आरोप पत्र में शिवम और शुभम नाम के दोनों आरोपियों पर दुष्कर्म, सबूत नष्ट करने और डराने-धमकाने का आरोप लगाया गया है। हत्या से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 302 भी आरोप पत्र में शामिल थी, क्योंकि पीडि़ता ने बुरी तरह से जलने के कारण दम तोड़ दिया था। दोनों उन पांच आरोपियों में से हैं, जिन्होंने उन्नाव में दुष्कर्म पीडि़ता को जला दिया था। सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement