Unnao gang rape case Accused MLA Kuldeep Yadav to be produced in court-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 8:16 pm
Location
Advertisement

उन्नाव गैंगरेप मामला : आरोपी विधायक कुलदीप सिंह की पेशी आज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 जून 2018 08:59 AM (IST)
उन्नाव गैंगरेप मामला : आरोपी विधायक कुलदीप सिंह की पेशी आज
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के उन्नाव गैंगरेप और पीडि़ता के पिता की मौत के मामले में (शुक्रवार) आज आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसकी सहयोगी शशि सिंह की कोर्ट में पेशी होगी। दरअसल, पिछली दो तारीखों से कुलदीप सेंगर की पेशी नहीं हो पा रही थी। जानकारी के मुताबिक, एक बार स्वास्थ्य गड़बड़ी और दूसरी बार फोर्स की कमी की वजह से गैंगरेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पेशी नहीं पा रही थी। आपको बता दें कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर फिलहाल सीतापुर जिला जेल में बंद है। इस मामले में सीबीआई अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

सीबीआई की जांच से विधायक खेमे में खलबली...
उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई की ताबड़तोड़ कार्रवाई से विधायक खेमे में खलबली है। बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर प्रकरण की जांच कर रही सीबीआई ने विधायक की पत्नी के सरकारी गनर और विधायक पक्ष के चार दूसरे लोगों को बुधवार (20 जून) को लखनऊ बुलाकर पूछताछ की है। विधायक के भाई की दूसरी कार सीज किए जाने के बाद वो लोग भी सीबीआई की जांच के दायरे में आ गए हैं, जो किशोरी के पिता की पिटाई के समय इस कार में बैठे थे।

कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ इन मामलों में दर्ज है केस...

सीबीआई ने उन्नाव गैंगरेप आरोपी और बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दबाव डालना), 376 (बलात्कार), 506 (धमकाना) और पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इस मामले में माखी थाने के एसओ समेत 6 कॉन्स्टेबल सस्पेंड किए गए हैं।

यह है पूरा मामला...

पिछले साल 04 जून 2017 को उत्तरप्रदेश के उन्नाव में एक युवती से गैंगरेप किया गया। इस मामले में बीजेपी विधायक समेत कुछ लोगों के खिलाफ रेप का आरोप है। विधायक कुलदीप सेंगर पर 17 साल की किशोरी की मां ने आरोप लगाया है। 3 अप्रैल 2018 को विधायक के भाई अतुल पर केस वापस लेने का दबाव बनाने का आरोप है।

वहीं 8 अप्रैल को पीडि़त ने परिवार समेत सीएम हाउस के बाहर आत्मदाह की कोशिश की, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा लिया। उसके अलगे ही दिन यानी 9 अप्रैल को पीडि़त के पिता की उन्नाव जेल में मौत हो गई। पीडि़त परिवार ने झूठे केस दर्ज कराए जाने का भी आरोप लगाया। जिसके करीब 4 दिन बाद यानी 13 अप्रैल को सीबीआई ने कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार किया। इससे पहले भाई अतुल सिंह और अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement