Unique record for voter awareness in Banswara-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 17, 2022 5:32 pm
Location
Advertisement

बांसवाड़ा में मतदाता जागरूकता के लिए बनेगा अनूठा रिकॉर्ड

khaskhabar.com : रविवार, 21 अप्रैल 2019 3:43 PM (IST)
बांसवाड़ा में मतदाता जागरूकता के लिए बनेगा अनूठा रिकॉर्ड
बांसवाड़ा । देश के महात्यौहार लोकसभा आम चुनाव 2019 में अधिकाधिक जनसहभागिता की दृष्टि से बांसवाड़ा जिले में एक अनोखा रिकार्ड कायम होने जा रहा है। इसके तहत 24 अप्रेल को बांसवाड़ा में ‘शपथ महाअभियान’ आयोजित किया जाएगा और इसमें जिलेभर में सवा 3 लाख से अधिक लोगों को स्वयं मतदान करने और अन्य लोगों को प्रेेरित करने की शपथ दिलाई जाएगी।


जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव के तहत जिले में चल रही मतदाता जागरूकता की गतिविधियों के तहत वातावरण निर्माण की दृष्टि से यह अनूठा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभियान का मुख्य लक्षित समूह जिलेभर में कार्यरत ढाई लाख से अधिक महात्मा गांधी नरेगा योजना के श्रमिकों के साथ, कॉलेज और स्कूलों के विद्यार्थी, महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्त्ता और स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं, जिलेभर में विभिन्न वृहद उद्योगों व मार्बल माईंसों में कार्यरत श्रमिक, अन्य सरकारी अधिकारी-कर्मचारी व जनसामान्य, युवा संगठन व प्रबुद्धजन है।

सुबह 10 से 11 बजे का समय निर्धारित

कलक्टर ने बताया कि अभियान के संबंध में समस्त संबंधित विभागों को दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि समस्त लक्षित समूह को 24 अप्रेल, 2019 को सुबह 10 से 11 बजे के मध्य मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। इस संबंध में समस्त विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने अधीनस्थ विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों की बैठक लेते हुए कार्ययोजना तैयार करें, निर्धारित तिथि को सभी को सुविधानुसार स्थान पर एकत्र करें व सामूहिक रूप से शपथ दिलावें। जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक व प्रारंभिक) समस्त शिक्षकों व विद्यार्थियों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलवाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने व समस्त विभागाध्यक्षों को विभाग में शपथ लेने वालों की संख्या की रिपोर्टिंग के लिए प्रभारी नियुक्त करने को कहा है। इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि सभी प्रभारी/सहप्रभारी शपथ लेने वाले व्यक्तियों की संख्या संलग्न निर्धारित प्रारूप मय न्यूनतम दो फोटोग्राफ के 24 अप्रेल, 2019 को शाम 4 बजे तक अनिवार्य रूप से सूचना प्रेषित करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement