Union Minister Sadhvi Niranjan Jyoti admitted to AIIMS after Corona, Halat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2021 1:53 pm
Location
Advertisement

केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को कोरोना, हैलट के बाद एम्स में भर्ती

khaskhabar.com : शनिवार, 28 नवम्बर 2020 12:38 PM (IST)
केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को कोरोना, हैलट के बाद एम्स में भर्ती
कानपुर। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित हो गई हैं। ट्र-नेट परीक्षण में शुक्रवार देर रात पुष्टि होने के बाद उन्हें हैलट के कोविड आईसीयू में शिफ्ट किया गया। इसके बाद सुबह उनको भर्ती कराने के लिए दिल्ली स्थित एम्स ट्रांसफर करवाया गया है।

राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को सांस लेने में तकलीफ होने पर शुक्रवार देर रात एलएलआर हॉस्पिटल (हैलट) के मेडिसिन आइसीयू में भर्ती कराया गया था। डक्टरों के मुताबिक उनके दोनों फेफड़ों में संक्रमण की वजह से निमोनिया भी हो गया है। कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए ट्र-नेट जांच के लिए सैंपल लिया गया, जो पॉजिटिव आया है।

गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कलेज कानपुर (जीएसवीएम) की उप प्राचार्य प्रो़ रिचा गिरि ने बताया कि साध्वी को सांस लेने में तकलीफ, सीने में दर्द और भारीपन की शिकायत पर लक्ष्मीपत सिंहानिया हृदय रोग संस्थान (कार्डियोलजी) में दिखाया गया था। वहां जांच में हृदय संबंधी कोई दिक्कत नहीं मिली। फेफड़ों में इंफेक्शन होने पर सीएमओ डॉ. अनिल मिश्र देर रात उन्हें लेकर हैलट इमरजेंसी पहुंचे। जहां कोरोना का संदेह जताते हुए एंटीजन कार्ड से जांच की गई, रिपोर्ट नेगेटिव आई। ट्र-नेट जांच के बाद देर रात आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित निकलीं। इसके बाद उन्होंने एम्स में इलाज कराने की इच्छा जताई थी वह सुबह 3 बजे वहां के लिए निकल गईं।

मंत्री के निजी सचिव राजेन्द्र ने बताया कि साध्वी को 20 नवम्बर को दिल्ली में बुखार भी आया था। दिल्ली में तीन दिन पहले वह दो लोगों के संपर्क में आई थीं, जो बाद में कोरोना संक्रमित मिले। दिल्ली से यहां आने के बाद से उन्हें सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई थी, इसलिए उन्हें मेडिसिन आईसीयू में निगरानी में रखा गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें न्यूरो साइंस सेंटर स्थित कोविड आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। आज उन्हें दिल्ली एम्स के लिए ले जाया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement