Union minister Gajendra Singh Shekhawat gives confidence -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 29, 2020 10:09 pm
Location
Advertisement

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने पाक विस्थापितों को दिया 2022 तक पक्के मकान का भरोसा

khaskhabar.com : सोमवार, 16 दिसम्बर 2019 06:09 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने पाक विस्थापितों को दिया 2022 तक पक्के मकान का भरोसा
जोधपुर । केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र ने कहा कि 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पाक विस्थापितों को भी पक्के मकान बना कर दिए जाएंगे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि अब पाक विस्थापितों को कोई समस्या नहीं होगी। लोकसभा एवं राज्यसभा में नागरिक संशोधन बिल को मंजूरी मिलने के बाद यहां पहुंचे शेखावत का लोगों ने भव्य स्वागत किया। जोधपुर निवासी पाक विस्थापितों में खुशी का माहौल था।

पाक हिंदू विस्थापित संस्था की ओर से यहां पर गणेश बिजानी, चमन लाल कुमावत, सुनील भाटी रघुवीर सिंह सोढ़ा, अजमल लोहिया राम तोलानी मेवाराम सोलंकी सहित अनेक लोगों ने 21 किलो की विशाल माला पहनाकर शेखावत के माध्यम से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया।

नागरिकता संशोधन बिल संसद में पास होने और उसे राष्ट्रपति की स्वीकृति मिलने के बाद नागरिकता संशेधन अधिनियम बन गया है जिसके बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, ईसाई, सिख, फारसी, बौद्ध और जैन धर्म के लोग भारत की नागरिकता हासिल कर पाएंगे।

शेखावत ने कहा, "पाकिस्तान के विस्थापित हमारे भाई अंधेरे से उजाले की ओर आ गए हैं। नागरिकता संशोधन बिल पास होने से अब हमारे ऐसे भाई बहनों की समस्याओं का समाधान हो सकेगा।"

शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि अफसोस तो इस बात की है कि भाजपा सरकार पाकिस्तान विस्थापितों के लिए काम कर रही है, भारत को शक्तिशाली ताकतवर बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस विरोध कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement