Union Minister Ananth Kumar accorded state honours in Bengaluru-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 8:29 am
Location
Advertisement

अनंत कुमार को आखिरी विदाई, राजनाथ-शाह सहित कई दिग्गज पहुंचे

khaskhabar.com : मंगलवार, 13 नवम्बर 2018 3:18 PM (IST)
अनंत कुमार को आखिरी विदाई, राजनाथ-शाह सहित कई दिग्गज पहुंचे
बेंगलुरु।दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को अंतिम विदाई देने के लिए बेंगलुरु में नेताओं और आम लोगों का तांता लगा हुआ है। चामाराजापेट श्मशान स्थल पर अनंत कुमार के अंतिम संस्कार से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी और केंद्र सरकार के तमाम दिग्गज नेताओं ने उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कर्नाटक की विपक्षी पार्टियों के भी तमाम नेता मौजूद रहे।


अनंत कुमार के अंतिम संस्कार से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, महेश शर्मा और बीजेपी के तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा, राज्य सरकार के मंत्री डी के शिवकुमार और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुंडुराव ने भी केंद्रीय मंत्री को श्रद्धांजलि दी।

59 वर्षीय भाजपा सासंद कैंसर से पीडि़त थे और उन्होंने शंकरा कैंसर अस्पताल में सोमवार तडक़े तीन बजे अपनी आखिरी सांस ली। 21 अक्टूबर को अमेरिका से लौटने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके तीन सप्ताह बाद उनका निधन हो गया। कुमार के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

इस बीच मंगलवार को भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरू में कुमार के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद दिन में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। चामराजपेट शव दाह गृह में हिंदू रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार से पहले उन्हें पूरे सैन्य सम्मान के साथ 21 बंदूकों की सलामी दी जाएगी।

कुमार के अंतिम संस्कार में उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मौजूद है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement