Uniform distributed to beauty parlor trainees-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 7, 2019 12:03 am
Location
Advertisement

ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षणार्थियों को बांटी यूनिफार्म

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 नवम्बर 2019 4:47 PM (IST)
ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षणार्थियों को बांटी यूनिफार्म
धर्मशाला। पंजाब नैशनल बैंक धर्मशाला के मंडल प्रमुख सुनील जैन ने पंजाब नैशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, धर्मशाला द्वारा करवाए जा रहे ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली युवतियों को यूनिफार्म वितरित की। यह जानकारी देते हुए पीएनबी आरसेटी के निदेशक महेन्द्र सिंह ने बताया कि पंजाब नैशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, धर्मशाला द्वारा बेरोजगार युवक व युवतियों को स्वरोजगार की ओर अग्रसर करने के लिए एक माह का ब्यूटी पार्लर का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

महेन्द्र शर्मा ने बताया कि 30 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जिला कांगड़ा के विभिन्न गांवों की युवतियां भाग ले रही हैं। जिन्हें स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के उपरांत उन्हें बैंक से ऋण भी उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह संस्थान जिला कांगड़ा में 18 से 45 वर्ष की आयु के बीच के युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करवाता है।

महेन्द्र शर्मा ने बताया कि संस्थान द्वारा आने वाले दिनों में कटिंग टेलरिंग 30 दिन, प्लंबिंग का काम 30 दिन, मोबाईल रिपेयरिंग 30 दिन तथा घरेलू विद्युत उपकरण सेवा उद्यमी 30 दिन के कोर्स निःशुल्क शुरू किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवक-युवतियां नजदीक राजकीय महाविद्यालय सभागार, सिविल लाईन धर्मशाला में स्थित उनके संस्थान में व्यक्तिरूप से रूप से सम्पर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए संस्थान के निदेशक महेन्द्र सिंह से उनके मोबाइल नम्बर 94180-20861 तथा कार्यालय दूरभाष नम्बर 01892-227122 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र भी प्रदान किये जाएंगे जिसके माध्यम से प्रशिक्षणार्थी स्वयं रोजगार स्थापित करने के लिए संस्थान के माध्यम से कांगड़ा जिला के किसी भी बैंक से मुद्रा ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस अवसर पर संस्थान के प्रतिनिधि तथा प्रशिक्षणार्थी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement