Unemployment in BJP rule: Surjevala-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:37 am
Location
Advertisement

भाजपा राज में बेरोजगारी अपरम्पार युवा करे हाहाकार: सुरजेवाला

khaskhabar.com : रविवार, 06 जनवरी 2019 8:06 PM (IST)
भाजपा राज में बेरोजगारी अपरम्पार युवा करे हाहाकार: सुरजेवाला
कैथल। मोदी सरकार ने देश के युवाओं को हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया लेकिन पूर्ण बहुमत प्राप्त भाजपा सरकार में अपरम्पार बेरोजगारी की मार से युवाओं में हाहाकार मचा हुआ है। अखिल भारतीय कांग्रेस कोर कमेटी सदस्य, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व विधायक कैथल आज गांव कुतुबपुर में सरपंच सुनील, रणधीर सिंह, डॉ कुलदीप सिंह और मातागेट निवासी प्रेम जिंदल के घर चाय के प्रोग्राम में संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

सुरजेवाला ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकॉनामी (सीएमआईई) का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा शासन में बेरोजगारी की दर बढक़र 7.4 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा कि साल 2018 में भारत के ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 91 लाख नौकरी और शहरी क्षेत्र में लगभग 18 लाख नौकरी के साथ 1 करोड़ 10 लाख नौकरी चली गई हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि देश में हथियारों का निर्माण करने वाली सरकारी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) भीषण आर्थिक संकट से गुजर रही है। बीते कुछ सालों में यह पहला मौका है, जब कंपनी को अपने एम्प्लोयिज की सैलरी चुकाने के लिए भी उधार लेना पड़ रहा है।

सुरजेवाला ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने वाले रक्षा मंत्री का आरोप लगाते हुए कहा कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का झूठ सामने आ चुका है। रक्षा मंत्री ने कहा कि ॥्ररु को 1 लाख करोड़ की खरीद के ऑर्डर दिए गए हैं। लेकिन इसके विपरीत (HAL) का कहना है कि न एक सिंगल पैसा आया है और न एक सिंगल ऑडर पर हस्ताक्षर किए गए हैं। लेकिन ये पहली बार हुआ है कि कंपनी ने वेतन भत्तों के भुगतान के लिए तकरीबन 1,000 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है।

इस अवसर पर सुदीप सुरजेवाला, राजेश जागलान, सुभाष संधू, दर्शन सिंह, जसवंत संधू, ईश्वर, कुलदीप, जमील खां, भान्ना कश्यप, करमवीर कश्यप, नीरज, रोशन पाडला, बहादुर सैनी, दिनेश ढुल एडवोकेट, जरनैल सिंह व जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी राजेन्द्र शर्मा बलवन्ती आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement