Unemployed teacher holding tonsure expressed fury-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:43 pm
Location
Advertisement

बेरोजगार टीचर्स ने मुंडन करा कर रोष जताया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 सितम्बर 2016 7:29 PM (IST)
बेरोजगार टीचर्स ने मुंडन करा कर रोष जताया
पंचकूला। पंचकूला में पिछले 117 दिनों से धरने पर बैठे पात्र अध्यापक संघ हरियाणा के 13 सदस्यों ने मुंडन करवाकर सरकार के खिलाफ जमकर रोष जाहिर किया।

संघ 12731 जेबीटी की नियुक्ति की मांग को लेकर 117 दिनों से धरने पर बैठे है और सरकार से जल्द ही ज्वाइन करवाने की मांग कर रहे है। अध्यापको ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की , विरोध के रूप में अध्यापको ने अपना मुंडन करवाकर सरकार को चेतावनी दी। अध्यापक पंचकूला में पिछले 117 दिनों से धरने पर बैठकर लगातार सरकार से अपनी ज्वाइनिंग की मांग कर रहे है। धरने के साथ साथ पांच दिनों से 13 सदस्य आमरण अनशन पर बैठे है।

पात्र अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि अध्यापकों की कमी के कारण प्रदेश में शिक्षा का स्तर लगातर गिरता जा रहा है।हरियाणा में 2014 के विधान सभा चुनाव के दौरान हरियाणा के नौजवानों को रोजगार देने का वादा किया था, वहीं अगस्त 2014 में चयनित हुए जेबीटी अध्यापकों को 25 महीनों से ज्वाइनिंग का इन्तजार है।वहीं राजेंद्र शर्मा ने हरियाणा सरकार से माननीय उच्च न्यायालय में तुरन्त प्रभाव से अर्ली हियरिंग व लगातर सुनवाई की याचिका लगाये ताकि जेबीटी अध्यापकों को समय पर न्याय मिल सके।इसके साथ साथ शिक्षा विभाग भी नवचयनित जेबीटी के जिला आबंटन का काम तुरन्त प्रभाव से पूरा करे।

इसके साथ साथ तकनीकी जांच का काम भी जल्द से जल्द पूरा करे ताकि माननीय उच्च न्यायलय से स्टे हटते ही तुरन्त प्रभाव से नवचयनित जेबीटी को नियुक्ति दी जा सके।


Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement