UN environment chief under fire for travel expenses resigns-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:03 am
Location
Advertisement

लगातार यात्रा करने का आरोप लगने के बाद यूएनईपी प्रमुख का इस्तीफा

khaskhabar.com : बुधवार, 21 नवम्बर 2018 12:51 PM (IST)
लगातार यात्रा करने का आरोप लगने के बाद यूएनईपी प्रमुख का इस्तीफा
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के पर्यावरण कार्यक्रम (यूएनईपी) के प्रमुख एरिक सोलहेम ने यात्रा पर काफी समय व धन खर्च करने के लगातार लगते आरोपों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि यूएनईपी के कार्यकारी निदेशक पद से सोलहेम के इस्तीफे को गुटेरेस ने स्वीकार कर लिया है।

डुजारिक ने कहा कि यूएनईपी के उप कार्यकारी निदेशक जॉयस मसूया अब सोलहेम की जगह इस पद की कमान संभालेंगे। सोलहेम का इस्तीफा गुरुवार से प्रभावी हो रहा है।

पूर्व में नॉर्वे के पर्यावरण मंत्री रह चुके सोलहेम ने एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र के ‘इंटरनल ओवरसाइट सर्विसेज’ (ओआईओएस) के कार्यालय द्वारा जारी अपनी आधिकारिक यात्रा की लेखा परीक्षा की अंतिम रिपोर्ट के बाद उन्होंने काफी सोच-समझकर और महासचिव के साथ परामर्श के बाद इस्तीफा देने का फैसला किया।

सितंबर में नॉर्वे के समाचार पत्र आफ्टेनपोस्टन ने बताया था कि ओआईओएस के मुताबिक, जून 2016 में यूएनईपी प्रमुख बनने के बाद उन्होंने कथित तौर पर यात्रा और आपत्तिजनक खर्चों पर करीब 490,000 डॉलर खर्च किए थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement